Breaking Posts

Top Post Ad

आपको नहीं मिलेगी गैस सब्सिडी अगर होगी इतनी कमाई : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

10 Lakh Income मतलब आपकी ग्रॉस इनकम 12-14 लाख होगी तब भी आप उसी रेंज में आएंगे ।
एच आर ए, मेडिकल, 80 C, saction 24, और अन्य कटौतियां मिलकर 2.5 लाख रूपए तक इनकम वैसे ही कम हो जाती है, इसका मतलब 1 लाख रुपय महीने तक की इनकम वाले तब ही ये सब्सिडी पाते रहेंगे।
लेकिन यह कदम एक अच्छा कदम है, ऐसे ही जान सेवा में रहने वाले मंत्री , सांसद , विधायक स्वेच्छा से ये सब्सिडी छोड़ें तो यह सब्सिडी जरूरतमंदों को ही मिलेगी

Mon, 28 Dec 2015 06:14 PM (IST)
नई दिल्ली। गरीब परिवार तक एलपीजी पहुंचाने की केंद्र सरकार की मुहिम में आज नया मोड़ आ गया है। लोगों से गैस सब्सिडी छोड़ने की अपील करने के बाद केंद्र सरकार लोगों को उनकी कमाई के आधार पर एलपीजी सब्सिडी के लिए सीमित करने जा रही है। अब गैस सब्सिडी उन लोगों को ही मिलेगी जिनकी कमाई सालाना 10 लाख से कम होगी।
खबरों के अनुसार 1 जनवरी 2016 से जिनकी आय 10 लाख रुपये से अधिक है उन्हें एलपीजी सिलेंडर पर सब्सिडी नहीं दी जाएगी। जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार जल्द इसे लेकर एक नोटिफिकेशन जारी करेगी।
मालूम हो कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पिछले दिनों इस बात की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि सरकार अमीर लोगों की गैस सब्सिडी बंद करने पर विचार कर रही है।
सरकार पहले से कर रही थी विचार
कोलकाता में पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने संपन्न लोगों से एलपीजी सब्सिडी छोड़ने का आग्रह करते हुए कहा था कि धनाड्य लोगों को गैस सब्सिडी नहीं मिलनी चाहिए। वहीं, हैदराबाद में एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय शहरी विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने यही बात कहीं अधिक स्पष्ट रूप से कह डाली थी। वेंकैया के कहा था कि राजग सरकार 10 लाख से अधिक सालाना आय वाले उपभोक्ताओं की एलपीजी सब्सिडी खत्म करने का विचार कर रही है।

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook