Breaking Posts

Top Post Ad

दूसरे बैच के टीईटी प्रशिक्षुओं ने भरा विकल्प पत्र : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

टीईटी प्रशिक्षुओं ने भरा विकल्प पत्र
गाजीपुर: प्रदेश में चल रहे 72 हजार 825 टीईटी शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के क्रम में सोमवार को विशेश्वरगंज स्थित प्राथमिक विद्यालय में दूसरे बैच के प्रशिक्षुओं से विकल्प पत्र भरवाया गया। विकल्प के केवल महिला और विकलांग प्रशिक्षुओं ने ही भरा। इसके बाद उन्हें मौलिक नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।
सैदपुर व सदर ब्लाक में रिक्तियां न होने के कारण कोई यहां का विकल्प नहीं दिया गया।
इस भर्ती प्रक्रिया में पहली और दूसरी कट आफ मेरिट के प्रशिक्षुओं की नियुक्ति पहले बैच में ही हो चुकी। इस बार दूसरे बैच में तीसरे और चौथे कट आफ मेरिट के 278 प्रशिक्षु शामिल हैं। इसमें से महिलाओं और विकलांगों से विकल्प पत्र भरवाया गया। उन्होंने अपने मनपसंद विद्यालयों का चयन किया और उसका विकल्प भर कर जमा कर दिया। जिले के कुल सोलह ब्लाकों में से दो ब्लाक सैदपुर व सदर में कोई रिक्तियां न होने से यहां कोई विकल्प नहीं दिया गया था। इससे प्रशिक्षु काफी परेशान नजर आए। कारण कि अधिकतर प्रशिक्षुओं की पहली पसंद सदर ब्लाक था। वहीं सैदपुर ब्लाक में भी बहुत से प्रशिक्षु जाना चाहते थे। लेकिन इनका विकल्प न खुलने से निराश नजर आए, और दूसरे ब्लाकों में ही अपना विकल्प तलाश कर भरा। इस मौके पर बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रकेश यादव व खंड शिक्षाधिकारी सदर सीताराम ओझा भी मौजूद थे। बेसिक शिक्षाधिकारी ने बताया कि महिला व विकलांग प्रशिक्षुओं के द्वारा भरे गए विकल्प के अनुसार विद्यालय आवंटित किए जाएंगे, अगर वहां सीट नहीं मिली तो उसके आसपास के विद्यालयों में ही उनके नियुक्ति दी जाएगी। इसके बाद जो विद्यालय बचेंगे, वहां सामान्य लोगों को भेजा जाएगा।


ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook