Breaking Posts

Top Post Ad

प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती - व्हाट्सएप पर अवैध वसूली की मांग : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

बदायूं : बेसिक शिक्षा विभाग में अवैध वसूली के लिए किया जा रहा सोशल साइट का दुरुपयोग बंद कराए जाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा ने
संज्ञान लेते हुए खंड शिक्षा अधिकारियों को व्हाट्सएप पर अवैध वसूली की मांग करके विभाग की छवि धूमिल करने कथाकथित नेताओं को चिह्नित करके कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। विद्यालय समय में शिक्षण कार्य न करके सोशल साइट पर व्यस्त होने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। नव नियुक्त शिक्षक-शिक्षिकाओं का किसी भी प्रकार से शोषण नहीं होने दिया जाएगा।
प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत नव नियुक्त शिक्षिक-शिक्षिकाओं से उनके शैक्षिक प्रमाण पत्रों के सत्यापन के नाम पर व्हाट्सएप पर ग्रुप बनाकर धनराशि की मांग की जा रही थी। हर सत्यापन पर एक से दो हजार रुपये की मांग हो रही थी। दैनिक जागरण ने खबर प्रकाशित कर मुद्दे को उठाया था। जिसपर बीएसए ने ग्रुप बनाने वाले तथाकथित नेताओं को चिह्नित करने का निर्देश दिया है। जिसमें कहा गया है कि व्हाट्सएप या फेसबुक आदि किसी भी सोशल साइट पर आदि पर ग्रुप बनाकर नवनियुक्त शिक्षक-शिक्षिकाओं का शोषण करना, विभिन्न सरकारी व विभागीय जानकारियों व सूचना का स्वरुप बदलकर या गलत तरीके से बताकर भ्रमित करना निन्दनीय है।
सोशल साइट समाज के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने व सामाजिक गतिविधियों व ज्ञान बढ़ाने के लिए हैं। गलत तरीके से इनका इस्तेमाल करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

- आनंद प्रकाश शर्मा, बीएसए
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook