Breaking Posts

Top Post Ad

SSC CPO SI विवादों में घिरी एसएससी की सीपीओ परीक्षा, प्रश्नपत्र आउट होने के खबरें सामने आयीं : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

प्रश्नपत्र आउट होने के खबरें सामने आने के बाद कर्मचारी चयन आयोग की सीपीओ परीक्षा विवादों में घिरती जा रही है। अभ्यर्थियों का आरोप है कि परीक्षा खत्म होने से पहले ही प्रश्नपत्र के हल सोशल साइट्स पर वायरल हो गया था। इसलिए यह परीक्षा रद होनी चाहिए। फिलहाल आयोग इस पर चुप्पी साधे हैं।
कर्मचारी चयन आयोग की सीपीओ परीक्षा गत रविवार को पूरे देश में आयोजित हुई है। इसमें इलाहाबाद क्षेत्रीय निदेशक कार्यालय से संबद्ध जिलों में ही लगभग 85 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए हैं। हालांकि अभ्यर्थियों का कहना है कि पेपर इलाहाबाद क्षेत्र में नहीं आउट हुआ बल्कि चंडीगढ़ व उसके आसपास के किसी इलाके से लीक हुआ।


  • परीक्षा खत्म होने से पहले सवालों के हल वायरल होने का आरोप
  • क्षेत्रीय निदेशक कार्यालय में ज्ञापन देकर अभ्यर्थियों ने जताई गड़बड़ी की आशंका

इसका हल प्रश्नपत्र फेसबुक पर पूर्वाहन दस बजकर नौ मिनट पर अपलोड हुआ। प्रमाण के रूप में अभ्यर्थियों ने फेसबुक पेज की फोटो भी संलग्न की है। इलाहाबाद क्षेत्रीय कार्यालय के अधिकारियों ने हालांकि अभ्यर्थियों का ज्ञापन ले लिया है लेकिन वह इस मामले में कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। चूंकि यह उनके क्षेत्र का मामला नहीं है इसलिए अभ्यर्थियों की शिकायत को दिल्ली भेज दिया जाएगा।
इलाहाबाद क्षेत्रीय कार्यालय से जुड़े जिलों मे सिर्फ पटना में एक अभ्यर्थी मोबाइल के साथ पकड़ा गया था। उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। अभ्यर्थियों के अनुसार परीक्षा खत्म होने से पहले पेपर वायरल हो जाना कोई सामान्य घटना नहीं है।
कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षाओं में नकल माफिया की घुसपैठ के मामले पहले भी प्रकाश में आ चुके हैं। आयोग की सख्ती से नकल में कमी आई है लेकिन अब यह प्रकरण नकल की नई शैली की ओर इशारा कर रहा है। उनका कहना है कि इस बाबत आयोग के केंद्रीय कार्यालय को भी सूचना दी गई है।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook