Breaking Posts

Top Post Ad

रिवर्ट किये जाने से नाराज शिक्षक निदेशालय का आज करेंगे घेराव : निदेशक पर मिली भगत का लगाया आरोप, सीएम से हस्तक्षेप करने की मांग की

लखनऊ । सर्वजन हिताय संरक्षण समिति, उप्र के पदाधिकारियों ने सीएम अखिलेश यादव को फैक्स और मेल कर पदावनति मामले में हस्तक्षेप की मांग की है। समिति के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि बेसिक शिक्षा निदेशक सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बावजूद पदावनति नहीं कर रहे हैं।
जिससे शिक्षकों में आक्रोश है। शैलेन्द्र दूबे की अध्यक्षता में रविवार को फील्ड हास्टल राणा प्रताप मार्ग में हुई बैठक में निर्णय लेने के बाद फैक्स भेजा गया।पदाधिकारियों ने मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव से प्रभावी हस्तक्षेप करने की माँग की है जिससे पदोन्नति में आरक्षण व परिणामी ज्येष्ठता का लाभ पाकर पदोन्नति पाये शिक्षकों को पदावनत कर रिक्त पदों पर सामान्य व अन्य पिछड़ी जाति के शिक्षकों को न्याय मिल सके और वे पदोन्नति पा सकें।वक्ताओं ने कहा कि अनुसूचित जाति के बहुत कनिष्ठ शिक्षक बड़ी संख्या में प्रधानाध्यापक के पद पर हैं। जबकि सामान्य व अन्य पिछड़ी जाति के इनसे वरिष्ठ शिक्षक अभी भी पदोन्नति से वंचित हैं।

इसी प्रकार ग्रामीण अभियंतण्रसेवा (आर ई एस) में मा सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में पदावनत किये गए उमाशंकर को वरिष्ठता तोड़कर पुन: निदेशक बनाये जाने से अभियंताओं में भारी रोष है । बैठक में एए फ़ारूक़ी, एच एन पाण्डे, डी सी दीक्षित, कायम रज़ा रिज़वी, सव्रेश शुक्ल, राजीव श्रीवास्तव, अजय तिवारी, पवन सिंह, अजय सिंह, कमलेश मिश्र, रामराज दुबे, आर पी उपाध्याय, डॉ मौलेन्दु मिश्र, ए पी सिंह, डॉ आर के दलेला, डॉ आर बी सिंह, मो. नूर आलम, ज्ञानेश्वर, आर के पाण्डेय, पी के सिंह मुख्यतया उपस्थित थे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook