Breaking Posts

Top Post Ad

अब एबीएसए के हाथ शिक्षकों की रिपोर्ट : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शिक्षाग्रह कार्यक्रम के तहत परीक्षाफल सामने आ गया है। हर ब्लाक में 35 से 40 स्कूल ऐसे हैं, जिनके यहां पर 90 फीसद से ज्यादा बच्चे सी ग्रेड में हैं।
विभाग इन शिक्षकों पर कार्रवाई का मन बना चुका है, लेकिन शिक्षकों की संख्या काफी अधिक होने के कारण विभाग एक बार अपने स्तर से इनकी जांच करा रहा है।

वजह साफ है शिक्षाग्रह कार्यक्रम के तहत छात्रों का उत्तर दायित्व तय करने के बाद में विभाग सख्ती तो कर रहा है, लेकिन मंशा है पढ़ाई में सुधार हो। इतनी बड़ी संख्या में स्कूलों का कमजोर परीक्षाफल देखने के बाद शिक्षाधिकारियों का मानना है किसी स्तर पर उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में भी कमी हो सकती है। शिक्षकों की सियासत से भी विभागीय अफसर अनजान नहीं है। वहीं ऐसा भी हो सकता है बच्चों का लेख स्पष्ट न होने के कारण परीक्षाफल की यह स्थिति हो। ऐसे में जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने ब्लाक स्तरीय शिक्षाधिकारियों को कमजोर परीक्षाफल की पुर्न विवेचना करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए खंड शिक्षाधिकारियों को तीन दिन का वक्त दिया है।
सभी स्कूलों में भेजेंगे परीक्षाफल

विभाग द्वारा सभी स्कूलों में परीक्षाफल को भेजा जा रहा है। हर स्कूल में परीक्षाफल की कॉपी भेजी जा रही है। ताकि शिक्षक अपने बच्चों के परीक्षाफल को देख सकें।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook