Breaking Posts

Top Post Ad

इंतजार ने किया लाल, नौकरी ने किया कूल : 15 हजार शिक्षक भर्ती

जागरण संवाददाता, आगरा: 15 हजार शिक्षक भर्ती में सोमवार को चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर उन्हें विद्यालय आवंटन किए गए। महिला अभ्यर्थियों को चार घंटे इंतजार करना पड़ा। काउंसिलिंग के बाद नौकरी मिली तो खुशी ने सबको कूल कर दिया।
15 हजार शिक्षक भर्ती के तहत परिषदीय विद्यालयों में 200 शिक्षकों की नियुक्ति होनी है। दो बार काउंसिलिंग के बाद सोमवार को चयनित महिला और दिव्यांग अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटन के लिए बीएसए कार्यालय बुलाया गया। मेरिट के अनुसार उनसे विद्यालय लॉक कराए गए। शाम तक काउंसिलिंग चलती रही। पुरुष अभ्यर्थियों को रोस्टर के अनुसार विद्यालय प्रदान किए जाएंगे। बीएसए धर्मेद्र सक्सेना ने बताया कि 100 अभ्यर्थियों में से 93 ने विद्यालय आवंटन के लिए काउंसिलिंग कराई है। जल्द ही पूरी प्रक्रिया कर नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।
--------
गर्मी में रहे परेशान, पानी तक नहीं
अभ्यर्थियों को सुबह 10 बजे कार्यालय बुलाया गया था। नौकरी की बात थी इसलिए अधिकांश साढे़ नौ बजे ही कार्यालय पहुंच गए। बेसिक शिक्षा अधिकारी के मुख्य सूचना आयुक्त की कार्यशाला में चले जाने के कारण काउंसिलिंग समय से शुरू नहीं हो पाई। महिला अभ्यर्थी गर्मी में परेशान होती रहीं। कार्यालय में पीने के लिए पानी तक नहीं था। दोपहर बाद दो बजे बीएसए के आने पर काउंसिलिंग शुरू हुई।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook