Breaking Posts

Top Post Ad

छुआछूत पर बुंदेलखंड इलाके के सात जिलों के बीएसए तलब, नीति आयोग की रिपोर्ट से बेसिक शिक्षा विभाग में हड़कंप

आयोग की इस रिपोर्ट से बेसिक शिक्षा विभाग में हड़कंप मचने पर डायरेक्टर ने बुंदेलखंड के सातों जनपदों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को लखनऊ तलब किया है। वहां शुक्रवार को बैठक होगी, इसमें शिक्षकों के स्थानांतरण पर भी चर्चा की जाएगी।

नीति आयोग की टीम ने कुछ माह पूर्व बुंदेलखंड के  कई प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों में निरीक्षण किया था। टीम ने मध्याह्न भोजन वितरण में विद्यार्थियों के साथ बरते जा रहे जातीय छूआछूत का उल्लेख अपनी रिपोर्ट में किया है। रिपोर्ट मिलने के बाद विभागीय में हड़कंप की स्थिति बन गई है। विभागीय अधिकारी नीति आयोग की रिपोर्ट के उक्त दावे को लगातार गलत बता रहे हैं।

बेसिक शिक्षा निदेशक ने बुंदेलखंड के झांसी, ललितपुर, जालौन, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट व महोबा जनपदों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को तत्काल लखनऊ में तलब किया है, जिनकी बैठक शुक्रवार को होगी। बैठक में नीति आयोग की रिपोर्ट के पर तो बातचीत होगी ही साथ में बैठक में नई स्थानांतरण पालिसी के जारी हुए बिना जनपद के अंदर के  चल रहे शिक्षकों के स्थानांतरण को भी जांचा जाएगा।

गौरतलब हो कि कि विभाग के आला अधिकारियों के अनुमोदन पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों द्वारा इन दिनों बिना पॉलसी के ट्रांसफर किए जा रहे हैं।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook