Breaking Posts

Top Post Ad

औचक निरीक्षण: 12 लापरवाह शिक्षकों का वेतन रोका

ञानपुर। परिषदीय स्कूलों में समय से स्कूल आने को लेकर प्रशासन और शिक्षा विभाग की सख्ती बेअसर साबित हो रही है। स्कूल में शिक्षकों की लेटलतीफी लगातार जारी है।
बीएसए के औचक निरीक्षण में तीन विद्यालयों में आठ शिक्षक अनुपस्थित मिले जबकि पूर्व माध्यमिक विद्यालय बरईपुर बंद मिला। बीएसए ने चारों विद्यालयों के 12 शिक्षकों का वेतन पर रोक लगाते हुए स्पष्टीकरण मांगा है।    
प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में बेहतर पठन-पाठन के लिए प्रशासन स्तर से लगातार दिशा-निर्देश जारी हो रहा है। कुछ शिक्षकों पर इसका असर दिख रहा है लेकिन ज्यादातर शिक्षक अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं ला रहे हैं। सोमवार को सुबह आठ बजे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रकाश नारायण श्रीवास्तव ने प्राथमिक विद्यालय विश्वनाथपुर का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान हेडमास्टर को छोड़कर सभी सहायक अध्यापक अनुपस्थित मिले। पूर्व माध्यमिक विद्यालय विश्वनाथपुर में दो सहायक अध्यापक, प्राथमिक विद्यालय बरईपुर में दो शिक्षक अनुपस्थित रहे। पूर्व माध्यमिक विद्यालय बरईपुर बंद मिला। शिक्षकों की अनुपस्थिति और स्कूल बंद होने को घोर लापरवाही मानते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी 12 शिक्षकों का वेतन प्रतिबंधित करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। बीएसए ने कहा कि शिक्षण व्यवस्था सुधारने के लिए शिक्षकों को कई बार दिशा-निर्देश जारी किया गया है लेकिन कार्य में सुधार नहीं ला रहे हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook