Breaking Posts

Top Post Ad

कार्रवाई से पहले 24 शिक्षकों का त्यागपत्र, सत्यापन में मिली गड़बड़ी पर कार्रवाई की लटकती तलवार को देख पहले ही दिया इस्तीफा

संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय से जिले के विभिन्न राजकीय विद्यालयों में नियुक्ति पाए 65 शिक्षकों में से 13 नहीं बल्कि 24 ने कागजातों के सत्यापन में मिली गड़बड़ी पर कार्रवाई की लटकती तलवार को देख पहले ही
इस्तीफा दे दिया है।
शिक्षकों की घोर कमी से जूझ रहे राजकीय विद्यालयों में शासन के निर्देश पर पिछले वर्ष जेडी कार्यालय से जिले में 65 शिक्षकों को भेजा गया था।
इसमें नियुक्ति पत्र दिखाने के बाद सभी शिक्षकों को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय से उनको संबंधित विद्यालयों में तैनाती भी दे दी गई थी। नियुक्ति के बाद वेतन भुगतान से पूर्व जब जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश ¨सह के निर्देश पर नियुक्त शिक्षकों के कागजातों का सत्यापन कराया गया तो लगभग के प्रमाणपत्रों आदि में गड़बड़ी पाई गई। इस पर जिविनि ने सतर्कता दिखाते हुए तत्काल वेतन आहरण पर रोक लगा दी। मामले में कई स्तर पर जांच के बाद जिविनि ने फर्जीवाड़े की आशंका को देखते हुए इसकी शिकायत जेडी कार्यालय को कर दिया। कुल 65 शिक्षकों में से जिविनि ने 27 के कागजातों पर आपत्ति लगाते हुए इसकी शिकायत जेडी से की थी। मामले की जानकारी होने के बाद जेडी कार्यालय से भी इसकी छानबीन होने लगी। पड़ताल के बाद कार्रवाई की भनक लगते ही 24 शिक्षकों ने धीरे से जिविनि कार्यालय को अपना त्यागपत्र प्रेषित कर दिया। हालांकि मामले में जेडी ने 27 शिक्षकों पर कार्रवाई के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक को लिखित निर्देश भेजे हैं जिसको लेकर काफी हड़कंप की स्थिति है। गलत कागजातों के आधार पर जो भी शिक्षक नियुक्ति पाए हैं उनमें काफी भय व्याप्त है।
दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई : जिविनि
जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश ¨सह ने कहा कि जेडी कार्यालय से जिन शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश भेजे गए हैं उसका अक्षरश: पालन किया जाएगा। इसमें जिन शिक्षकों ने इस्तीफा भेजा है उसकी भी जांच कराई जा रही है। जो भी दायरे में आएंगे सब पर कार्रवाई होगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook