Breaking Posts

Top Post Ad

रिक्त रह गए आरओ एआरओ के 43 पद, प्रतियोगी छात्रों ने परीक्षा प्रक्रिया में संशोधन की मांग उठाई

समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा: RO ARO RECRUITMENT 2016 : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ-एआरओ परीक्षा)-2013 में 43 पद रिक्त रह गए हैं।
इससे प्रतियोगी छात्रों में आक्रोश है। उन्होंने आयोग को अपनी आपत्ति से अवगत कराया है और परीक्षा प्रक्रिया में संशोधन की मांग उठाई है।
उनका कहना है कि पीसीएस की तर्ज पर इस परीक्षा में भी अंतिम परिणाम से पहले अभिलेखों का सत्यापन कराया जाए।1हंिदूू छात्रवास के अंत:वासी शैलेंद्र सिंह राठौर को आरटीआइ के तहत मिले जवाब में आयोग ने जानकारी दी है कि आरओ-एआरओ परीक्षा 2013 में 412 पदों के लिए अधियाचन प्राप्त हुआ था। इसमें 369 पदों की संस्तुतियां ही भेजी गईं। अभिलेखों का सत्यापन न होने से 43 पद रिक्त रह गए। प्रतियोगी छात्रों ने बुधवार को अमरेंदु सिंह के नेतृत्व में आयोग को ज्ञापन देकर कहा कि ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि अंतिम परिणाम के बाद अभिलेखों का सत्यापन कराया जा रहा है। 1छात्रों की मांग है कि पीसीएस और लोअर की तरह अंतिम परिणाम जारी करने से पहले दो-तीन गुना अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन कराया जाए ताकि यदि पद रिक्त रहे तो अन्य अभ्यर्थियों से भरा जा सके। प्रतियोगी छात्रों के अनुसार कई अभ्यर्थी पहले ही उच्च पदों पर चयनित हो चुके होते हैं, इसलिए वह अभिलेख सत्यापित नहीं कराते। आयोग के परीक्षा नियंत्रक ने फिलहाल छात्रों को सकारात्मक कार्रवाई का संकेत दिया है। छात्रों के प्रतिनिधिमंडल में गिरजेश सिंह, अनिलेश तिवारी, आनंद मिश्र, सत्येंद्र सिंह आदि रहे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook