Breaking Posts

Top Post Ad

632 Posts : यहां है टीचरों की बंपर भर्ती, जल्द करें अप्लाई, ये है आवेदन करने का तरीका

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 632 पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स पदों के लिए आवेदन स्वीकार किए हैं। भर्ती में सभी उम्मीदवारों का चयन कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती के लिए 18 से 45 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जबकि एससी-एसटी जाति वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी गई है।
टीचर भर्ती की तैयारी कर रहे उम्मदीवारों के लिए नौकरी पाने का अच्छा मौका है। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 632 पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स पदों के लिए आवेदन स्वीकार किए हैं। भर्ती में सभी उम्मीदवारों का चयन कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर किया जाएगा। आयोग ने हिमाचल प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग में पदों की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। इस पद के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवदन करने की आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं।
पद का नाम- पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षक
पदों की संख्या- 632 पद
पे स्केल- 10300 रुपये से 34800 रुपये
ग्रेड पे- 4200 रुपये

योग्यता- इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी स्ट्रीम में बीई या बीटेक की डिग्री के साथ कम्प्यूटर साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा या उसके समकक्ष कोई डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा- इस भर्ती के लिए 18 से 45 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जबकि एससी-एसटी जाति वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी गई है।
जॉब लोकेशन- सभी चयनित उम्मीदवारों को हिमाचल प्रदेश में काम करना होगा।

चयन प्रक्रिया- भर्ती में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का स्क्रीनिंग टेस्ट/परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर चयन किया जाएगा।

आवेदन फीस- भर्ती में आवेदन करने के लिए 400 रुपये की फीस जमा करनी होगी जबकि एससी-एसटी, ओबीसी, हिमाचल प्रदेश के जनरल बीपीएल उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस भरनी होगी। फीस का भुगतान ई-चालान या ई पेमेंट के माध्यम से किया जाएगा।
कैसे करें अप्लाई- इस भर्ती में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश सरकार की वेबसाइट www.hp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने की आखिरी तारीख- अगर कोई इस भर्ती में आवेदन करना चाहता है तो 13 अक्टूबर 2016 से पहले तक ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook