Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक नेताओं व बीएसए कार्यालय में ठनी

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : बेसिक शिक्षकों के अंतरजनपदीय स्थानांतरण को लेकर शिक्षक नेता व बीएसए कार्यालय के बाबुओं के बीच ठन गई है।
प्राथमिक शिक्षक संघ के नेताओं ने अंतर जनपदीय स्थानांतरण की काउंसिलिंग सूची में गड़बड़ी को लेकर कई आरोप लगाए हैं। वहीं स्थानांतरित होकर आए शिक्षकों ने काउंसलिंग में पूरी तरह पारदर्शिता का हवाला देते हुए नियुक्ति पत्र देने को लेकर बीएसए पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। इसको लेकर कुछ शिक्षकों ने मंगलवार को बीएसए कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन भी किया।
प्रदर्शनकारी शिक्षकों का कहना था कि उनको नियुक्ति पत्र शीघ्र दिए जाएं जबकि बीएसए पुरुष शिक्षकों की तैनाती के बाद ही एक साथ सबको नियुक्ति पत्र देने की बात कह रहे हैं। उन्होंने प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों व क्लर्क को ऐसा न करने की नसीहत दी। काउंसिलिंग में गड़बड़ी के आरोपों को भी बीएसए ने सिरे से नकार दिया है। उनका कहना है कि समिति की निगरानी में सभी महिला शिक्षकों को विकल्पों के आधार पर विद्यालय आवंटित किए गए हैं। गड़बड़ी का सवाल ही नहीं है जबकि प्राथमिक शिक्षक संघ ने मानकों को ताक पर रखकर विद्यालय आवंटन करने का आरोप लगाया है। लिहाजा विवादों में फंसी काउंसिलिंग को लेकर शिक्षक नेता के तरफ तो स्थानांतरित शिक्षक व क्लर्क एक तरफ हैं। दोनों ही पक्ष एक दूसरे पर आरोप व निष्पक्षता को लेकर अपने अपने तर्क दे रहे हैं।
-----------
वर्जन
प्राथमिक शिक्षक संघ के आरोप पूरी तरह निराधार हैं। समिति ने निष्पक्ष तरीके से विद्यालयों का आवंटन किया है। तीन विकल्प महिला शिक्षकों से मांगे गए थे, जिसमें पद रिक्त हैं और सूची में वह स्कूल हैं तभी विद्यालय आवंटित किए गए हैं।
-कांता प्रसाद, बीएसए
------------
::इनसेट::
मंडलायुक्त ने सौंपी एडी बेसिक को जांच
उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ ने मंडलायुक्त एल वेंक्टेश्वर लू से मिलकर अंतरजनपदीय स्थानांतरण की काउंसलिंग में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं। जिलाध्यक्ष सर्वेश शर्मा ने मंडलायुक्त से कहा कि जिन विद्यालयों में पहले से मानक से ज्यादा शिक्षक हैं वहां तैनाती दी गई है जबकि मूंढापांडे के कई विद्यालय आज भी बंद हैं। उन्होंने बीएसए कार्यालय के बाबुओं की मिलीभगत का आरोप लगाया है। इस मामले की जांच मंडलायुक्त ने एडी बेसिक भगवत पटेल को सौंपी है। प्रतिनिधि मंडल में जिलामंत्री महेंद्र सिंह, नीरज शर्मा, धर्मेंद्र प्रताप सिंह समेत अन्य शिक्षक नेता मौजूद थे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook