Breaking Posts

Top Post Ad

दीपावली नहीें मनाएंगें वित्तविहीन शिक्षक : अप्रैल 2016 तक के वित्त विहीन शिक्षकों को मानदेय दिलाए जाने की मांग

अंबेडकरनगर : अप्रैल 2016 तक के वित्त विहीन शिक्षकों को मानदेय दिलाए जाने की मांग को लेकर माध्यमिक शिक्षक संघ वित्त विहीन गुट ने आंदोलन की राह पकड़ ली है। जिला विद्यालय निरीक्षक पर मनमानी का आरोप लगाते हुए आंदोलन मुखर करने का निर्णय लिया है।
संगठन की ओर से विगत वर्ष के मूल्यांकन और परीक्षा डयूटी का पारिश्रमिक नहीं करने तथा डीआईओएस कार्यालय में भ्रष्टाचार व्याप्त होने पर गहरा आक्रोश जताते हुए प्रदर्शन करने के बाद धरना दिया। इसमें दीपावली न मनाए जाने का निर्णय लिया गया।
गुरुवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के समक्ष आंदोलित शिक्षकों ने कहा कि शासन की ओर से मान्यता प्राप्त माध्यमिक वित्त विहीन विद्यालयों अध्यापनरत शिक्षकों को विशेष प्रोत्साहन मानदेय स्वीकृत करते हुए जिला कार्यालय को बजट भेज दिया गया है। इस बाबत जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय से जनपद के सभी विद्यालयों से शिक्षकों की सूचनाएं मांगी जा रही हैं। आंदोलन की अध्यक्षता करते हुए संगठन के जिलाध्यक्ष आंनद हीराराम पटेल ने कहा कि उक्त विवरण लिए जाने में जिला विद्यालय निरीक्षक मनमानी करने पर उतारू हैं। डीआइओएस वर्ष 2012 तक के ही शिक्षकों के अभिलेख मानदेय दिए जाने को स्वीकार कर रहे हैं। जबकि उक्त शासनादेश में अध्यापकों की नियुक्ति सीमा अथवा वर्ष को लेकर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। ऐसे में मनमानी करते हुए अधिकारी वर्ष 2012 तक के शिक्षकों को मानदेय के लिए वैध मान रहे हैं। इसका विरोध करते हुए संगठन ने अप्रैल 2016 तक के शिक्षकों को लाभ दिए जाने की मांग की है। अन्यथा की दशा में संगठन ने आंदोलन को और तेज करने की चेतावनी दी है। संगठन के प्रदेश सचिव तथा गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी चंद्रभूषण मिश्र ने कहा कि मांगों का निस्तारण नहीं होने पर शिक्षक इस साल दीपावली नहीं मनाएंगे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook