Breaking Posts

Top Post Ad

स्कूलों के निरीक्षण में नदारद मिले 7 शिक्षक

गोण्डा : परिषदीय स्कूलों के शैक्षिणिक हालत का जायजा लेने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शनिवार को खंड शिक्षा अधिकारियों से स्कूलों की जांच कराई। बीईओ के निरीक्षण में 7 शिक्षक व एक अनुचर गैरहाजिर मिले।
बीईओ ने अपनी जांच रिपोर्ट बीएसए को सौंपी है। बीएसए ने बताया कि गैरहाजिर मिले शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों की हालत में सुधार नही हो रहा है तमाम कोशिशों के बावजूद शिक्षक स्कूलों में नहीं पहुंच रहे है जिससे शिक्षा का स्तर लगातार गिर रहा है। इन स्कूलों की हालत का जायजा लेने के लिए शनिवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार सिंह ने वजीरगंज, झंझरी व मुजेहना के परिषदीय स्कूलों की जांच कराई।
मुजेहना में खंड शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश सिंह ने प्राथमिक विद्यालय दुल्हापुर बनकट का निरीक्षण किया। यहां सहायक अध्यापक रवि कुमार व शिक्षिका किरन सिंह बिना किसी सूचना के विद्यालय से गैरहाजिर मिलीं। उच्च प्राथमिक विद्यालय बनकटी अर्जुन सिंह में शिक्षिका मेनका सिंह व उच्च प्राथमिक विद्यालय डेबरी कला में शिक्षक श्याम बाबू व अनुचर प्रदीप कुमार  गैरहाजिर मिले।
बीईओ ने इसकी सूचना बीएसए को भेजी है। वजीरगंज में खंड शिक्षा अधिकारी रामराज ने प्राथमिक विद्यालय हतवा  का निरीक्षण किया। यहां कार्यरत शिक्षिका इंदूबाला बिना किसी सूचना के विद्यालय से गैरहाजिर मिली।
पूर्व माध्यमिक विद्यालय हतवा में भी सहायक अध्यापक मो असलम व रिजवान गैरहाजिर मिले। बीईओ ने इन शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए बीएसए को रिपोर्ट भेजी है। वही झंझरी शिक्षा क्षेत्र में भी बीईओ अविनाश दीक्षित ने स्कूलों का निरीक्षण किया। इस संबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि गैरहाजिर मिले शिक्षकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी।

धानेपुर (गोंडा): बीईओ ने शनिवार को परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में चार अध्यापक व एक अनुचर अनुपस्थित मिले। विद्यालयों में छात्र संख्या कम पाई गई। बीईओ ने अनुपस्थित अध्यापकों से स्पष्टीकरण तलब किया है। मुजेहना ब्लॉक के परिषदीय विद्यालयों का बीईओ आनंद प्रकाश सिंह ने शनिवार को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय दुल्हापुर मुखिया के सहायक अध्यापक रवि कुमार व किरन सिंह, उच्च प्राथमिक विद्यालय डेबरीकला के सहायक अध्यापक श्याम बाबू व अनुचर प्रदीप कुमार, उच्च प्राथमिक विद्यालय बनकटी अजरुन सिंह की सहायक अध्यापिका मेनका सिंह अनुपस्थित मिलीं। बीईओ ने बताया कि अनुपस्थित अध्यापकों से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। स्पष्टीकरण न मिलने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook