Breaking Posts

Top Post Ad

RO-ARO: 315 पद, 3.85 लाख दावेदार, मीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा में एक पद पर हजार से अधिक अभ्यर्थियों का मुकाबला

इलाहाबाद : समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा में एक पद पर हजार से अधिक अभ्यर्थियों का मुकाबला होगा। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार को अभ्यर्थियों की कुल संख्या सार्वजनिक की है।
इसमें तीन लाख 85 हजार 191 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है जो कि एक रिकार्ड है।
हालांकि इनमें बड़ी संख्या ऐसे अभ्यर्थियों की भी है जो 2014 की परीक्षा में शामिल हो चुके हैं। यह परीक्षा 315 पदों के लिए प्रदेश के 21 जिलों में होगी। आयोग ने यह परीक्षा 361 पदों के लिए विज्ञापित की थी लेकिन 46 पद हटाए जा चुके हैं। आयोग के सचिव अटल कुमार राय ने बताया कि शासन के निर्देश पर उत्तर प्रदेश सचिवालय के समीक्षा अधिकारी (हंिदूी) के 13 पद, विशेष चयन के एक पद, समीक्षा अधिकारी (उर्दू) के 12 पद और विशेष चयन के चार पदों को इस परीक्षा से अलग कर दिया गया है। अलग से विज्ञापन जारी किया जाएगा। विधान परिषद सचिवालय के समीक्षा अधिकारी के चार पदों और सहायक समीक्षा अधिकारी के 12 पदों का अधियाचन शासन ने निरस्त कर दिया है। सचिव ने बताया कि परीक्षा के लिए पर्यवेक्षक संबंधित जिलों में पहुंचकर जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित कर चुके हैं। परीक्षा दो सत्रों में प्रात: 9.30 से 11.30 बजे तक (सामान्य अध्ययन) और दोपहर ढाई बजे से साढ़े तीन बजे तक (सामान्य हंिदूी) होगी। 827 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook