Breaking Posts

Top Post Ad

आंदोलित शिक्षकों ने किया कार्य बहिष्कार

अंबेडकरनगर : पुरानी पेंशन योजना के बहाली की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों पर गत दिनों लखनऊ में पुलिसिया बर्बरता में एक शिक्षक की मौत के बाद आक्रोश भड़कने लगा है।
माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के बैनर तले आंदोलित शिक्षकों ने शनिवार को विद्यालयों में कार्यबहिष्कार कर विरोध जताया। इस दौरान सरकार तथा पुलिस के प्रति निदां प्रस्ताव परित कर दिवंगत साथी के लिए शोक संवेदना व्यक्त की। मामले में दोषियों पर कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी गई है।
जिलाध्यक्ष राजाराम वर्मा के नेतृत्व में ब्लाक कमेटियों ने जनपद के माध्यमिक विद्यालयों में विरोध प्रदर्शन करते हुए कार्यबहिष्कार किया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि भारतीय संविधान में अभिव्यक्ति का प्रत्येक नागरिक को मौलिक अधिकार है। उन्होंने कहा कि अधिकार मांगने पर पुलिस से लाठियां बरसाया जाना शिक्षकों के प्रति सरकार की मंशा को उजागर करना है। समाज के सबसे प्रतिष्ठित पद शिक्षक को सरेआम लाठियों से पीटकर अपमानित करने के साथ ही मौत के घाट उतारने वाली सरकार को आगामी विधानसभा चुनाव में वाजिब जवाब दिया जाएगा। बीएन इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य विपिन ¨सह की अगुआई में शोकसभा हुई। कहा गया कि पुलिसिया लाठीचार्ज में एक शिक्षक की मौत हो चुकी है। जबकि घायल शिक्षकों की हालत काफी दयनीय बनी है। यहां आनंद कुमार दुबे, अखिलेश कुमार मिश्र, सुरेंद्र कुमार वर्मा, प्रभाकर पांडेय व राजेंद्र प्रसाद चौधरी आदि मौजूद रहे। किसान इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य बाबूराम की अध्यक्षता में शोकसभा व विरोध प्रदर्शन हुआ। यहां कमलेश वर्मा, प्रमोद कुमार, जगदीश त्रिपाठी व राजमणि आदि मौजूद थे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook