Breaking Posts

Top Post Ad

लाठीचार्ज से शिक्षक की मौत का मामला- पीड़ित परिवार को एक दिन का वेतन देंगे शिक्षक

कुशीनगर. लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान हुए लाठीचार्ज में मारे गए शिक्षक का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मौत के तीसरे दिन भी अध्यापकों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है। शिक्षकों ने इसे सीधे -सीधे हत्या का मामला बताया है। कुशीनगर जनपद के समस्त शिक्षक संघ के शिक्षकों ने आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया है।
शिक्षकों ने मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए सहायता राशि को भीख बताते हुए लेने से इंकार कर दिया और मृतक परिवार को अपना एक दिन का वेतन देने का ऐलान किया है। सभी शिक्षकों ने शुक्रवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर शोक सभा आयोजित कर मृतक शिक्षक को श्रद्धांजली दी। इसके बाद पैदल मार्च करते हुए शिक्षको ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर जिलाधिकारी को अपनी मांगो से सम्बंधित ज्ञापन सौंपा. हाटा में श्री गांधी स्मारक इंटर कॉलेज के छात्र- छात्राओं ने मौन जूलूस निकाला. जिले के प्राथमिक और माध्यमिक कॉलेज शुक्रवार को बंद रहे।

मालूम रहे कि कुशीनगर जनपद के हाटा स्थित गाँधी स्मारक इंटर कॉलेज के शिक्षक डॉ.रामाशीष सिंह के मौत से जनपद के सभी शिक्षको में शोक का लहर दौड़ गई है। शिक्षक काफी गुस्से में हैं। रामशीष के मौत पर मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए राहत राशि से सभी शिक्षको में रोष है। इस मामले को लेकर जनपद के समस्त शिक्षको ने आज सभी विद्यालयों को बंद कर बेशिक शिक्षा कार्यालय पर शोक सभा आयोजित कर मृतक शिक्षक को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद जिलाधिकारी को ज्ञापन देने के लिए पैदल मार्च करते हुए सभी शिक्षक कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां इनको रोकने के लिए गेट बंद कर दिया गया। इससे नाराज शिक्षको ने कलेक्ट्रेट गेट पर ही जिलाधिकारी से मिलने को लेकर धरने पर बैठ गए। शिक्षकों ने कहा कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो कलम बंद और चाक डाउन कर हमलोग लखनऊ पहुंच कर प्रदेशव्यापी आन्दोलन करेंगे। कहा कि पुरानी पेंशन योजना बहाल करना ही मृतक शिक्षक के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी. ज्ञापन लेने पहुंचे मुख्य विकास अधिकारी को ज्ञापन देने से इंकार करते हुए नाराज शिक्षकों ने जिलाधिकारी को अपने पास बुलाने पर अड गए. जिलाधिकारी शम्भू कुमार के आने पर नाराज शिक्षक अपनी मांगो को बताते हुए मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौप दिया।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook