UPTET: उत्तर प्रदेश के विकास के लिए केंद्र के साथ प्रदेश में भी भाजपा की सरकार हो: सुरेश प्रभु

Search This Blog

उत्तर प्रदेश के विकास के लिए केंद्र के साथ प्रदेश में भी भाजपा की सरकार हो: सुरेश प्रभु

कानपुर, 11 जनवरी :भाषा: उत्तर प्रदेश की पूर्व की सरकारों द्वारा प्रदेश का संपूर्ण विकास न करने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आज कहा कि अब प्रदेश की जनता को भी परिवर्तन लाना चाहिये और आगामी विधानसभा चुनाव में लखनउ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाये, ताकि केंद्र की भाजपा सरकार प्रदेश की भाजपा सरकार के साथ मिलकर प्रदेश की जनता का संपूर्ण विकास करें।
प्रभु ने कहा कि रेलवे ने पिछले तीन साल में तीन गुना निवेश हुआ है और भविष्य में इसके अच्छे परिणाम आयेंगे। उत्तर प्रदेश को कई नयी ट्रेनें तो दी ही साथ ही प्रदेश में रेल सुविधायें बढ़े, इसके लिये भी बजट बढ़ाया। रेल मंत्री से जब पत्रकारों ने पिछले दो महीनों में कानपुर के आसपास दो ट्रेन हादसों के बारे मे पूछा तो प्रभु बिना सवाल का जवाब दिये आगे बढ़ गये।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा आज कानपुर में प्रबुद्ध सम्मलेन :इन्टलएक्चुएल फोरम: का आयोजन किया गया जिसमें शहर के डाक्टर, वकील, शिक्षक, व्यापारी और छात्र शामिल हुये।

इस कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि प्रभु ने कहा कि देश को दिशा देने का काम उत्तर प्रदेश ने किया। देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने का काम भी उत्तर प्रदेश ने किया। इस बार भारतीय जनता पार्टी को सबसे ज्यादा सांसद भी उत्तर प्रदेश ने दिये लेकिन इसके बावजूद प्रदेश का जिस तरह विकास होना चाहिये। वह नहीं हुआ और यहां की जनता को वह सुविधायें नहीं मिली जिसकी वह हकदार है।


उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाये। फिर देखे कि केंन्द्र और प्रदेश की सरकारें मिलकर किस तरह से देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य की जनता की सुख सुविधाओं का भला करती है। भाजपा की जब लखनउ में सरकार बनेंगी तो उस सरकार में डाक्टरों, शिक्षकों, वकीलों, व्यापारियों, बुद्धिजीवी वर्ग तथा छात्रों सभी से सलाह मशविरा कर ऐसी सरकार बनेगी जिससे पूरे प्रदेश का विकास हो और प्रदेश की जनता को उसका लाभ मिलें।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Post a Comment