Breaking Posts

Top Post Ad

3838 पदों पर स्टाफ नर्स की भर्ती, यह होगा चयन का आधार, 13 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन

इलाहाबाद : नर्सिग की पढ़ाई और प्रशिक्षण पाने वाले युवाओं के लिए नया साल नौकरियों की बहार लेकर आया है। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग स्टाफ नर्स की बड़े पैमाने पर भर्ती करने जा रहा है।
प्रदेश के चिकित्सा एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में 3838 नर्स की भर्ती के लिए नोटीफिकेशन जारी हो गया है।
गुरुवार को आयोग की वेबसाइट www.uppsc.nic.in पर विज्ञापन जारी होगा। इसी के साथ ऑनलाइन आवेदन का सिलसिला शुरू हो जाएगा।
लोकसेवा आयोग पहली बार स्टाफ नर्स महिला/पुरुष परीक्षा, 2017 के पद पर भर्ती कराने जा रहा है। इसके पहले इस पद पर विभाग के स्तर पर भर्ती होती थी, लेकिन ग्रेड पे बढ़ने के बाद शासन के अनुमोदन पर आयोग भर्ती कराने को तैयार हुआ। नियमावली बनने के बाद नोटीफिकेशन जारी हुआ है।
अब गुरुवार को आयोग की वेबसाइट पर विज्ञापन जारी होगा, जिसे अभ्यर्थी देख सकेंगे।
13 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन
स्टाफ नर्स भर्ती में पुरुष के 448 एवं महिलाओं के 3390 पद हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन पूर्ण की अंतिम तारीख 13 फरवरी तय की गई है। वहीं, परीक्षा शुल्क बैंक में जमा करने की अंतिम तारीख नौ फरवरी है। आयु सीमा 21 से 40 वर्ष तक रखी गई है।
लिखित परीक्षा से ही चयन
स्टाफ नर्स पद का चयन लिखित परीक्षा से ही होगा। साक्षात्कार नहीं लिया जाएगा। परीक्षा में वस्तुनिष्ठ आधारित एक प्रश्नपत्र होगा, इसमें सामान्य अध्ययन, सामान्य हिंदी  व नर्सिग से संबंधित सवाल होंगे। आयोग की ओर से सिलेबस विज्ञापन के साथ ही जारी किया जाएगा। इसमें आवेदन करने वालों की योग्यता 12वीं रखी गई है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश नर्स तथा धात्री परिषद में रजिस्ट्रेशन के योग्य सामान्य उपचारिका एवं प्रसूति प्रशिक्षण में डिप्लोमा अथवा नर्सिग में स्नातक की उपाधि। विस्तृत ब्योरा विज्ञापन में ही होगा।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook