Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों को मिलेगी छुट्टियों की सौगात

सीतापुर : परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों के लिए यह खबर किसी सौगात से कमतर नहीं है। परिवार के साथ हिल स्टेशन अथवा धार्मिक स्थलों पर जाने का मूड बनाया है तो लंबी छुट्टियां इसके लिए मुफीद हैं।
दरअसल बेसिक शिक्षा सचिव द्वारा घोषित अवकाश तालिका में सितंबर माह के अंतिम सप्ताह में लगातार पांच अवकाश हैं। अक्टूबर माह में भी चार अवकाश लगातार पड़ रहे हैं। ऐसे में विभाग से एक-दो दिन का अवकाश लेकर परिवार के साथ टूर पर जा सकते हैं।
बेसिक शिक्षा सचिव संजय ¨सहा द्वारा घोषित परिषदीय विद्यालयों की अवकाश तालिका में कई बार लगातार अवकाश दर्ज हैं। 28 सितंबर को दशहरा की महाअष्टमी, 29 को महानवमी, 30 को विजयदशमी, एक अक्टूबर को मोहर्रम तथा दो अक्टूबर को गांधी जयंती का अवकाश है। तीन व चार अक्टूबर को छोड़ पांच अक्टूबर को महर्षि बाल्मीकि जयंती का अवकाश है। ऐसे में दो दिन की छुट्टी लेकर एक सप्ताह के लिए परिवार के साथ शिक्षक कहीं जा सकते हैं। इसी तरह 18 अक्टूबर को नरक चतुर्दशी, 19 को दीपावली, 20 को गोवर्धन पूजा तथा 21 अक्टूबर को भैयादूज का अवकाश घोषित है। जनवरी माह के अवकाश को छोड़ दें तो आठ, नौ व 11 अप्रैल को अवकाश हैं। मई माह में 9, 10 व 12 तारीख तथा मार्च माह में 12, 13 व 14 तारीख को लगातार छुट्टियां पड़ रही हैं। ऐसे में साल 2017 में वह शिक्षक जो परिवार के साथ भ्रमण पर जाना चाहते हैं उनके लिए बेहतर है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook