Breaking Posts

Top Post Ad

जनवरी के आखिरी सप्ताह में आ सकते हैं UPTET परीक्षा के परिणाम, यहां देंखे रिजल्ट

UPTET 2016 Result Date: उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड द्वारा आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) का एग्जाम दे चुके कैंडिडेट्स का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। बोर्ड साल 2017 के जनवरी महीने के अंत तक परीक्षा के नतीजे घोषित कर सकता है।
सरकारी टीचर का बनने का लक्ष्य रखने वाले उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होते हैं।


    UPTET 2016 Result Date: बोर्ड द्वारा 19 दिसंबर को आयोजित की गई परीक्षा की हाल ही में आंसरशीट वेबसाइट पर अपलोड की गई थी। जिन लोगों ने आंसरशीट डाउनलोड न की हो वो upbasicesduboard.gov.in पर जाकर अपनी आंसरशीट (आंसर की) डाउनलोड कर सकते हैं।


    UPTET 2016 Result Date: बोर्ड के सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सत्ता सिंग ने बताया कि अभ्यर्थी अपनी आपत्ति ई-मेल के माध्यम से भेज सकते हैं। उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड द्वारा अपलोड की गई आंसरशीट में दो परीक्षा की आंसर की है। प्राथमिक स्तर और उच्च प्राथमिक स्तर की आंसर की डाउनलोड की जा सकती है।


    UPTET 2016 Result Date: बता दें कि बोर्ड ने 19 दिसंबर को इस परीक्षा का आयोजन किया था और इस परीक्षा में करीब 7.5 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था। यूपी में परीक्षा के लिए 75 जिलों में 858 केन्द्र बनाये गए थे।


    UPTET 2016 Result Date: कैसे देखें आंसर की और रिजल्ट- अपनी आंसर की देखने के लिए या रिजल्ट देखने के लिए पहले यूपी बेसिक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और वहां होम पेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद अपना पेपर सलेक्ट कर अपनी आंसर की या रिजल्ट डाउनलोड कर लें।


    UPTET 2016 Result Date: सरकारी टीचर बनने का सपना संजोए कैंडिडेट्स इस परीक्षा में भाग लेते हैं। सरकारी स्कूल में कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के लिए टीचर भर्ती में भाग लेने के लिए यह परीक्षा पास करना जरूरी है। कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के शिक्षक बनने के लिए उम्मीदवारों को पेपर-1 और कक्षा 6 से 8वीं कक्षा के टीचर बनने के इच्छुक उम्मीदवारों को पेपर-2 देना होता है।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook