7th Pay Commission: सातवां वेतनमान मई से मिलने से आठ हजार शिक्षक गदगद

प्रतापगढ़ : अगले महीने से सातवां वेतनमान मिलने की उम्मीद से जिले के आठ हजार से शिक्षक गदगद हैं। बढ़े वेतन भुगतान की मांग को लेकर शिक्षक काफी दिनों से धरना-प्रदर्शन करते आ रहे थे।
जिले में 2042 प्राथमिक विद्यालयों में 6164 शिक्षक और 733 उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 1668 शिक्षक कार्यरत है। इसके अलावा अनुदानित 83 जूनियर हाईस्कूल में 350 शिक्षक तैनात हैं। यानी कुल शिक्षकों की संख्या लगभग 8184 है। प्रदेश सरकार ने बेसिक शिक्षा के साथ सभी विभागों के कर्मचारियों को सातवां वेतनमान जनवरी 2017 से ही लागू कर दिया था, लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों व कर्मचारियों को अभी तक इसका लाभ नहीं मिल सका है।

नए वेतनमान के अनुसार वेतन गणना के लिए जो साफ्टवेयर तैयार किया जाना था, वह बेसिक शिक्षा विभाग अभी तक तैयार नहीं कर सका था। इस वजह से सातवां वेतनमान का भुगतान लटकता चला गया। नया वेतनमान न मिलने पर समय-समय प्राथमिक शिक्षक संघ समेत अन्य संगठन धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें यह आश्वासन यह मिलता रहा कि जल्द से जल्द नए वेतनमान से भुगतान मिल जाएगा। अब सभी जिलों के साथ ही वेतन गणना के लिए साफ्टवेयर यहां भी मुहैया करा दिया गया है। यह माना जा रहा है कि सब कुछ ठीक रहा तो अगले महीने से सातवां वेतनमान शिक्षकों को मिलने लगेगा। इससे शिक्षक गदगद दिख रहे हैं। प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष रमाशंकर शुक्ल का कहना है कि काफी दिनों से सातवें वेतनमान का भुगतान करने की मांग की जा रही थी। अगले महीने से बढ़ा वेतन मिलने वाला है।
----
-सातवें वेतनमान के अनुसार वेतन की गणना के लिए साफ्टवेयर तैयार हो गया है। मई महीने से सातवें वेतनमान के अनुसार शिक्षकों को वेतन मिलने लगेगा-
बीएन ¨सह, बीएसए, प्रतापगढ़
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week