Breaking Posts

Top Post Ad

आज कोर्ट में क्या हुआ समझे : अवैध समायोजन के लिए सरकार जिम्मेवार , कल जैसे ही शिक्षामित्र बाहर होंगे अंतरिम आदेश स्वतः निष्प्रभावी हो जाएंगे

शशांक सिंह सोलंकी ।
दोस्तो ।।।।।। हाय तौबा ना मचाये और पूर्ण जीत का इंतज़ार करे डेट कंटिन्यू है सुनवाई कल भी जारी रहेगी
।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। मेरे द्वारा प्रेषित की गई सूचनाएं कोर्ट द्वारा की गई विधिसम्मत टिप्पणियों एवम एक वरिष्ठतम अधिवक्ता द्वारा दी गयी जानकारियों पर आधारित है ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।एक एक शब्द पूर्णतः सत्य है अंतिम आदेश तक प्रतीक्षा कर ले परिणाम आपके सामने होगा ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। जो भी लिखा है वही आदेश है यही सत्य है यही न्याय है ।।।।।।।।।
।।।।।।।।। आज कोर्ट में क्या हुआ समझे ।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। (1) कोर्ट ने स्पष्ट कर दिया है कि हाइकोर्ट की वृहद पीठ का फैसला पूर्णतः सही शिक्षमित्र इस पद के योग्य नही यानी समायोजन रद्द है ।।।।।।।।।।।।।।।।
उनकी ट्रेनिंग पर भी कोर्ट असंतुष्ट शिक्षामित्रों के वकीलों से कहा कि आप ने पहले वकालत की डिग्री ली या पहले वकालत ही शुरू कर दी । यानी कोर्ट ट्रेनिंग भी रद्द करेगा तय है।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। अब चूँकि खुद सरकार ने कोर्ट में उन्हें बचाने या अन्य विकल्प की अनुशंसा की है तो ऐसे मामलों में कोर्ट कोई ऐतराज नही करता अतः कोर्ट उनका दरवाज़ा पूरी तरह से बंद न करके उनको उनके 3500 के पद पर वापस भेज सकता है या सरकार पर निर्णय छोड़ सकता कि वह कोई नया पद सृजित करके एक निश्चित मानदेय पर उन्हें रखे ।।।।।।।।।।।।
कोर्ट इस बात से अवगत हो चुका है कि वे केवल अयोग्य है अवैध समायोजन के लिए सरकार जिम्मेवार है उनकी गलती नही।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।
(2) कोर्ट ने समस्त अंतरिम आदेशो को जस का तस रखा है यानी याची नियुक्ति पूर्ण सुरक्षित है लेकिन ये आज तक कि बात है कल जैसे ही शिक्षामित्र बाहर होंगे अंतरिम आदेश स्वतः निष्प्रभावी हो जाएंगे और ये रिक्त पद बी0एड0 टेट वालो का होगा और चूँकि पद हमारी संख्या से ज़्यादा रिक्त होने है अतः सभी टेट पास 82 तक चयन सुनिश्चित।।।।।।।।।।।।।।। (3) आज कोर्ट की टिप्पणियों से कोर्ट का व्यू आईने की तरह साफ हो गया है आज सिर्फ बहस हुई है और आदेश सिर्फ एक ही हुआ है पी0जी0 बेस का जिसमे कोर्ट ने पीजी बेस पर किये गए बी0एड0 टेट पास अभ्यर्थियों को योग्य मानते हुए उनकी नियुक्ति का आदेश दिया है पी0जी0 बेस के सभी साथि
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook