Breaking Posts

Top Post Ad

गोरखपुर विश्वविद्यालय में इसी माह शुरू होंगे 215 पदों के लिए शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन

गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में दशक भी से लंबित पड़ी शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के लिए इसी माह विज्ञापन जारी होगा।
पिछले दिनों कुलपति सम्मेलन में सहमति बनने के बाद यह लगभग तय है कि 20 अगस्त तक शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन जारी हो जाएगा। शैक्षिक पदों के संबंध में यूजीसी की नई नियमावली को विश्वविद्यालय कार्यपरिषद ने स्वीकार कर लिया है। ऐसे में अब आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है।
करीब एक दशक के बाद विश्वविद्यालय में होने जा रही इस बार की शिक्षक भर्ती में करीब 215 पदों के लिए चयन होना है। शिक्षक भर्ती के लिए वर्ष 2014 में भी आवेदन मंगाए गए थे, तब करीब 185 शैक्षिक पद रिक्त थे, लेकिन आरक्षण नियमों की अस्पष्टता के चलते साक्षात्कार आयोजित नहीं किए जा सके। फिर 2015 में भी विज्ञापन जारी कर आवेदन मंगाए गए, लेकिन फिर प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी। इस दौरान रिक्त पदों की संख्या में इजाफा भी हो गया। इस बार तीसरा अवसर होगा कि विश्वविद्यालय शिक्षक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करेगा। हालांकि इस बार उन अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क देने की जरूरत नहीं होगी जिन्होंने पूर्व में आवेदन कर रखा है। इन आवेदकों को विश्वविद्यालय प्रशासन एक मौका देगा कि वह अपना बायोडाटा अपडेट कर सकें। विश्वविद्यालय प्रशासन की तैयारी है कि नवंबर के सप्ताह से साक्षात्कार का दौर शुरू कर दिया जाए।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook