Breaking Posts

Top Post Ad

सहायक अध्यापक भर्ती पर लगी रोक के विरोध में प्रदर्शन: अपर मुख्य सचिव से मिला प्रतिनिधिमंडल, आश्वासन के बाद भी धरना जारी

 लखनऊ : केजीएमयू में सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ न मिलने पर कर्मचारियों ने बुधवार को कुलसचिव राजेश कुमार राय को ज्ञापन सौंपा।
नाराज कर्मचारियों ने कहा कि वे 9 अगस्त को दो घंटे कार्य बहिष्कार कर सांकेतिक धरना भी देंगे।
केजीएमयू कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष विकास कुमार सिंह ने कहा कि सातवें वेतनमान को राज्य सरकार लागू नहीं कर रही है। इसके विरोध में कर्मचारी 9 अगस्त को सुबह 10 से 12 बजे तक कार्य बहिष्कार कर सांकेतिक धरना देंगे। इसके बाद भी शासन द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया तो कर्मचारी 12 अगस्त को 4 घंटे कार्य बहिष्कार करेंगे। इस मौके पर राजन यादव, अनिल कुमार, राजेश कुमार, उमा शंकर, सोनू वाल्मीकि, राधेलाल जायसवाल, सुनीता मौजूद रहे।
बांधी राखी और किया घेराव

प्रदर्शनकारियों ने विरोध के लिए कई तरीके अपनाए। प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी मुख्यालय परिसर में बीजेपी के प्रदेश महामंत्री सुनील बसंल का घेराव किया। दूसरी ओर महिला प्रदर्शनकारियों ने नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष बाबू लाल निषाद और बीजेपी के जनसहयोग केन्द्र प्रभारी आनन्द पाण्डेय को राखी बांधी।
आश्वासन दिया गया कि कोर्ट का निर्णय आते ही भर्ती शुरू कर दी जाएगी। इस आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारियों ने वार्ता विफल होने की घोषणा करते हुए लक्ष्मण मेला स्थल पर धरना जारी रखने का निर्णय लिया। सुबह 10 बजे शुरू हुआ प्रदर्शन बिना किसी हल के दोपहर 3 बजे सम्पन्न हो गया।

प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी मुख्यालय परिसर में बीजेपी के प्रदेश महामंत्री सुनील बसंल का घेराव किया।
प्रदेश सरकार की ओर से उत्तर प्रदेश के परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 12,460 सहायक अध्यापक भर्ती पर रोक लगी है। इसके विरोध में 17 जुलाई से लक्ष्मण मेला स्थल पर अभ्यर्थी धरना दे रहे हैं।
पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत बुधवार को सैंकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी हजरतगंज स्थित बीजेपी मुख्यालय पहुंच गए और रास्ता जाम करने लगे। इस पर वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को हटाया। इसके विरोध में प्रदर्शनकारी बीजेपी मुख्यालय गेट से अम्बेडकर छात्रावास तक के मार्ग में सड़क की आधी चौड़ाई में खड़े हो गए। आखिरकार प्रदर्शनकारियों की वार्ता बेसिक शिक्षा के अपर मुख्य सचिव राज प्रताप सिंह से करवाई गई। प्रतिनिधिमंडल में मृदुल पाण्डेय, मनोज कुमार सिंह, अभिषेक तिवारी, सनी कुमार सिंह, फातिमा, पुष्पा शामिल रहीं। अपर मुख्य सचिव राज प्रताप सिंह ने प्रतिनिधिमंडल को

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook