Breaking Posts

Top Post Ad

फर्जी शिक्षकों की सूची मिली, होगी कार्रवाई

मैनपुरी। जिले में अभी भी फर्जी शिक्षक कार्यरत हैं। शासन की ओर से उन पर कार्रवाई के लिए सूची शिक्षा विभाग को प्राप्त हो चुकी है। इतना ही नहीं पूर्व में भी 34 फर्जी शिक्षक बर्खास्त किए जा चुके हैं। इसमें से 15 शिक्षकों की टेट की मार्कशीट फर्जी पकड़ी गई थी। 11 शिक्षकों ने अपनी स्नातक की मार्कशीट से छेड़छाड़ कराई गई थी। वहीं पांच शिक्षकों की इंटर की मार्कशीट फर्जी मिली थी।

बीएड की फर्जी अंकतालिका से बने शिक्षकों पर हाईकोर्ट का आदेश आते ही जिले के बेसिक शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक सबके मुख पर यह बात चर्चा का विषय बनी रही।

हाईकोर्ट के आदेशानुसार प्रदेश से 4570 फर्जी शिक्षकों को हटाया जाएगा। यह वह शिक्षक हैं, जिन्होंने वर्ष 2004-05 में आगरा की डॉक्टर भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी से बीएड की परीक्षा उर्त्तीण की है। इसके अलावा विवि के टेबुलेशन चार्ट में 3517 विद्यार्थियों का अधिक परीक्षा परिणाम जारी किया गया था।

इसमें एक दर्जन से ज्यादा शिक्षक जिले में भी निकलने की संभावना है। इसको लेकर सभी अधिकारियों के हाथ-पैर फूले हुए हैं। इस पर सभी अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि जिले में अभी तक बर्खास्त शिक्षकों की सूची नहीं आई है।

बीएसए विजय प्रताप सिंह ने बताया कि शासन से भेजी गई सूची विभाग को प्राप्त हो गई है। अभी वे शहर बाहर हैं। लौटने के बाद संबंधित शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook