Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों की फीकी हुई दिवाली, मानदेय भी नहीं मिला

ग्राम रोजगार सेवक संघर्ष समिति जिला इकाई एवं शिक्षामित्रों का मानदेय नहीं मिलने के कारण इनकी दीपावली फीकी हो गई है। जब कि शासन की तरफ करीब सप्ताह भर पहले ही मानदेय का बजट जारी कर दिया गया था और अधिकारियों से दीपावली के पहले देने का निर्देश दिया था।

शिक्षामित्र संघ के अध्यक्ष गजाधर दूबे ने कहा कि अधिकारियों की लापरवाही से शिक्षामित्रों का दीपावली जैसा बड़ा पर्व फीका हो गया है।
26 जुलाई को कोर्ट के आदेश के बाद से सहायक अध्यापक पद से समायोजित हुए शिक्षामित्रों को दीपावली पर्व धूमधाम से मनाने के लिए शासन ने दो माह का मानदेय जारी किया था। इसके लिए बीईओ (खण्ड शिक्षाधिकारी) को शिक्षामित्रों की सूची बनाने का निर्देश दिया गया था। मगर बीईओ द्वारा समय पर जिला बेसिक कार्यालय पर सूची उपलब्ध नहीं करा सके।

इसके कारण शिक्षामित्रों का मानदेय उनके खाते में नहीं जा सका। रोजगार सेवक समिति के जिलाध्यक्ष निखिल कुमार सिंह ने कहा कि अधिकारियों के मनमानेपन से जिले के ग्राम रोजगार सेवकों को मानदेय नहीं मिल सका। इससे इनकी दिवाली फीकी हो गई है। जबकि शासन से एक सप्ताह पूर्व ही मानदेय देने के लिए शासनादेश जारी किया जा चुका है। इसके बाद भी मानदेय नहीं मिल सका।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook