UP-TET: 17 अक्तूबर को जारी होगी उत्तरकुंजी, ऐसे देखें

अमरीष मनीष शुक्ल,इलाहाबाद। सूबे में रविवार को संपन्न हो रही यूपी-टीईटी यानी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा से संबंधित एक और महत्वपूर्ण तिथि आ गयी है।परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से टीईटी प्रश्न पत्र की उत्तरकुंजी जारी करने की घोषणा कर दी गई है।
17 अक्तूबर को उत्तरकुंजी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड हो जायेगी।

जानकारी देते हुये सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी सुत्ता सिंह ने बताया कि परीक्षा संपन्न होने के एक दिन बाद उत्तरकुंजी जारी होगी। दोनों पालियों के सभी अलग अलग सेट की आंसर की अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि रविवार को टीईटी 2017 की परीक्षा सुबह 10 बजे शुरू हुई । यह पहली पाली की परीक्षा थी और 12.30 बजे खत्म हुई। कुल 570 परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। जबकि अपराह्न 2.30 से दूसरी पाली की परीक्षा 1064 परीक्षा केन्द्रों पर शुरू हो चुकी है। परीक्षा केन्द्रों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के साथ नकलविहीन परीक्षा कराने के लिये खूब कड़ाई की गयी। सभी केंद्रों पर मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में वीडियोग्राफी केन्द्र साथ प्रश्नपत्र और ओएमआर उत्तर पत्रक खोले गए।


सचिव डॉ. सुत्ता सिंह ने बताया कि पहली पाली की परीक्षा सकुशल संपन्न हो गई है। अभी तक किसी जिला विद्यालय निरीक्षकों की रिपोर्ट में कोई गड़बड़ी की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि लगभग सवा लाख शिक्षामित्र भी प्राथमिक स्तर की परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week