Breaking Posts

Top Post Ad

चिन्हित हुए चार फर्जी शिक्षक, अगले हफ्ते नोटिस

अमर उजाला ब्यूरो फतेहपुर। बेसिक शिक्षा विभाग ने आगरा विश्वविद्यालय से फर्जी डिग्री हासिल करने वाले चार शिक्षक चिह्नित कर लिए हैं। चारों शिक्षकों की सेवा समाप्ति की तैयारी बेसिक शिक्षा विभाग ने पूरी कर ली है।
बेसिक शिक्षा विभाग ने 2007-08 में विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों की भर्ती की थी। इसमें आगरा विश्वविद्यालय से बीएड डिग्रीधारक 125 शिक्षक बने थे। जांच में आगरा विश्वविद्यालय से फर्जी डिग्री जारी होने के पर्दाफाश होने पर बेसिक शिक्षा विभाग ने मामले को गंभीरता से लिया। जिले में 5700 शिक्षकों के नाम और पते की सूची आई थी। इस सूची के मिलान में पूरे एक महीने का समय लगा।

सत्यापन में जिले में कार्यरत चार शिक्षक सूची में शामिल पाए गए हैं। इनमें दो शिक्षकों ने डिग्री में छेड़छाड़ कर नौकरी हासिल की है, जबकि दो शिक्षकों की डिग्री पूरी तरह फर्जी है। बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि आगरा विश्वविद्यालय के बीएड डिग्री धारक चार शिक्षक चिह्नित कर लिए हैं।

इनकी सेवा समाप्त कर एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी है। अगले हफ्ते चारों फर्जी शिक्षकों के खिलाफ नोटिस जारी कर पक्ष रखने के लिए सप्ताह भर का समय दिया जाएगा। इसके बाद इनकी सेवा खत्म कर एफआईआर दर्ज करा दी जाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook