Breaking Posts

Top Post Ad

68500 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा फरवरी में

लखनऊ - परिषदीय स्कूलों में 68500 शिक्षकों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा फरवरी में आयोजित किये जाने की संभावना है। उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2017 का रिजल्ट हाल ही में घोषित होने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग शिक्षक भर्ती की तैयारियों में जुट गया है।

सहायक अध्यापक के पद पर शिक्षामित्रों का समायोजन रद होने और उन्हें मूल पद पर वापस करने के बाद परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए 68500 शिक्षकों की भर्ती होनी है। परिषदीय शिक्षकों की भर्ती के लिए सरकार ने पहली बार लिखित परीक्षा भी आयोजित कराने का निर्णय किया है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी को परीक्षा आयोजित कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
लिखित परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन लिये जाएंगे। ऑनलाइन शिक्षकों की भर्ती के लिए विकसित किये जाने वाले पोर्टल पर अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित करने से पहले पोर्टल का एनआइसी द्वारा सेक्योरिटी ऑडिट जरूरी है।
लिहाजा लिखित परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया जनवरी में शुरू हो सकेगी और परीक्षा फरवरी में होगी। लिखित परीक्षा में 150 प्रश्न होंगे। परीक्षा के लिए पहले ढाई घंटे का समय तय किये जाने पर सहमति बनी थी लेकिन, अब इसे बढ़ाकर तीन घंटे करने पर विचार हो रहा है। 
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook