Breaking Posts

Top Post Ad

काशी विद्यापीठ: शिक्षकों की नियुक्ति को अनुमति का इंतजार

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में 15 शिक्षकों की नियुक्ति अभी अधर में  है। नियुक्ति के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अभी राजभवन से लिफाफा खोलने की संस्तुति नहीं मिल पा रही है।

काशी विद्यापीठ में शिक्षकों के 62 पद रिक्त हैं। इन खाली पदों पर भर्ती के लिए अक्टूबर में साक्षात्कार शुरू हुआ। इसी बीच निकाय चुनाव की आचार संहिता जारी हो गई। उसकी वजह से नियुक्तियों पर रोक लग गई। कार्यपरिषद ने उन चयन समितियों की संस्तुतियों वाले लिफाफे खोलने चाहे जिनकी साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी। एक नवंबर को कार्यपरिषद की बैठक बुलाई गई। मगर अंतिम समय में राजभवन ने लिफाफा खोलने पर रोक लगा दी। उम्मीद थी कि निकाय चुनाव के बाद राजभवन से अनुमति मिल जाएगी। विश्वविद्यालय ने काफी दिनों तक इंतजार किया। वहां से कोई निर्देश नहीं आया।

कुलपति डॉ. पी. नाग का कार्यकाल समाप्त होने में करीब एक महीने बचे हैं। साक्षात्कार देने वाले अभ्यर्थी उम्मीद लगाए बैठे हैं। अगर उनके कार्यकाल में लिफाफा नहीं खुला तो प्रक्रिया लंबी हो जाएगी। इस बारे में रजिस्ट्रार ओमप्रकाश का कहना है कि राजभवन दो बार पत्र भेजा गया है। अब जवाब का इंतजार है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook