Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती बहाली को लेकर लखनऊ में जमकर प्रदर्शन, लाठीचार्ज

राजधानी लखनऊ में विधानसभा सत्र के दौरान शिक्षक भर्ती की बहाली को लेकर सैकड़ों अभ्यर्थियों ने गुरुवार को प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इसमें कई प्रदर्शन कारी घायल हो गए.
वहीं कई प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. बता दें कि सैकड़ों अभ्यर्थी लंबे समय से लंबित 12460 शिक्षको की भर्ती को बहाल करने की मांग कर रहे हैं. गुरुवार को सूबे के विभिन्न जिलों से लखनऊ के हजरतगंज स्थित जीपीओ चौराहे के पास सैकड़ों अभ्यर्थी पहुचे.

इनकी मांग थी कि 12460 लंबित भर्तियों की चयन से जुड़ी सभी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. हाईकोर्ट द्वारा भी भर्तियो पर लगी रोक हटा दी गई है. लेकिन सरकार की तरफ से अभी तक नियुक्ति पत्र नहीं दिया जा रहा है. इसी मांग को लेकर अभ्यर्थी जीपीओ चौराहे से विधानसभा की ओर बढ़ने लगे. इस दौरान इन अभ्यर्थियों को नियुक्ति को लेकर तो कोई आश्वासन नही मिला लेकिन पुलिस द्वारा जबरदस्त पिटाई जरूर करके कुछ प्रर्दशनकारियो को हिरासत में ले लिया गया.

प्रदर्शनकारियों में बाराबंकी से आईं अभ्यर्थी प्रीति वर्मा भी थीं. उन्होंने कहा कि हमारा नियुक्ति पत्र जल्द दिया जाए. 11 महीने से हम बहुत परेशान हो चुके हैं. सारी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, लेकिन नियुक्ति पत्र अभी तक जारी नहीं हुआ है. वहीं इलाहाबाद से आए अभ्यर्थी आशीष लोहिया ने कहा कि भर्ती सिर्फ प्रतिरोध की भावना से रुकी है. हाईकोर्ट से आदेश हो चुका है लेकिन सरकार गलत प्र​क्रिया के तहत हमें परेशान कर रही है. भर्ती रोक दी गई है.
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook