Breaking Posts

Top Post Ad

विधायक की शिकायत पर चार शिक्षक निलंबित

 गोरखपुर : नए शैक्षिक सत्र में शिक्षा अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों द्वारा परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण जारी है। शुक्रवार को खजनी के विधायक संत प्रसाद ने बेलघाट क्षेत्र के चार विद्यालयों का निरीक्षण किया।
यहा चार शिक्षकों के अनुपस्थित मिलने की शिकायत पर उन्हें निलंबित कर दिया गया है। तीन शिक्षामित्र व एक अनुदेशक का मानदेय अगले आदेश तक रोक दिया गया है।

जनपद में स्कूल चलो अभियान के साथ जेई एवं एईएस से बचाव का अभियान चलाया जा रहा है। दोनों अभियानों में परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों व अन्य स्टाफ की महत्वपूर्ण भूमिका है। शासन के निर्देश पर शिक्षा अधिकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। जनप्रतिनिधि भी अपने क्षेत्र में विद्यालयों की स्थिति देखने निकल रहे हैं। खजनी विधायक शुक्रवार को बेलघाट क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय राईपुर पहुंचे, वहा कार्यरत सहायक अध्यापक अनुपम कुमार वर्मा व महेंद्र कुमार अनुपस्थित मिले। विधायक की शिकायत पर बीएसए ने दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पूर्व माध्यमिक विद्यालय डढि़या में पहुंचे विधायक को अध्यापक अखिलेश कुमार व अनुदेशक स्वाति सिंह अनुपस्थित मिलीं। अध्यापक को निलंबित कर दिया गया है व अनुदेशक का वेतन अग्रिम आदेश तक बाधित कर दिया गया। बेलघाट क्षेत्र के ही प्राथमिक विद्यालय गायघाट में निरीक्षण के दौरान अध्यापक अनिल कुमार व शिक्षामित्र संगीता सुबह 10 बजे तक स्कूल नहीं पहुंचे थे। अध्यापक को विधायक की शिकायत पर बीएसए ने निलंबित कर दिया तथा शिक्षामित्र का वेतन बाधित कर दिया गया है। प्राथमिक विद्यालय पिपरी में शिक्षामित्र रमता देवी एवं सरोज सिंह बिना सूचना के अनुपस्थित मिलीं, दोनों का मानदेय बाधित कर दिया गया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रामसागर पति त्रिपाठी ने भी सहजनवां क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बनगावा, रानीपुर तथा खजनी क्षेत्र के चरनाद व मदनपुरा प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। उनके निरीक्षण में विद्यालयों के सभी शिक्षक, शिक्षा मित्र एवं अनुदेशक उपस्थित मिले। बीएसए ने बताया कि जनप्रतिनिधि के निरीक्षण पर कोई अनुपस्थित मिलता है तो उसके खिलाफ शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook