Breaking Posts

Top Post Ad

221 सरप्लस शिक्षक होंगे इधर से उधर

बिजनौर। परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों में सरप्लस शिक्षकों को दूसरे स्कूलों में भेजा जाएगा। बेसिक शिक्षा विभाग ने इन शिक्षकों की सूची तैयार कर ली है। बीएसए ने सरप्लस शिक्षकों से 16 अगस्त को राजकीय इंटर कॉलेज में विकल्प भर कर स्कूल चुनने के निर्देश दिए हैं।

पिछले कई दिनों से बेसिक शिक्षा विभाग प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में मानक से अधिक तैनात शिक्षकों की कुंडल खंगालने में जुटा हैं। ब्लॉक स्तर पर सूची तैयार कर बीएसए ने जिले के सरप्लस शिक्षकों की सूची जारी कर दी है। करीब 225 शिक्षक सरप्लस बताए जाते हैं। इन शिक्षकों को अब दूसरे स्कूलों में भेजा जाएगा। बीएसए महेश चंद्र ने बताया कि परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में सरप्लस महिला शिक्षिका व विकलांग पुरुष शिक्षक 16 अगस्त को पूर्वाह्न 11 बजे राजकीय इंटर कॉलेज में उपस्थित हो कर अपनी सुविधानुसार विद्यालयों के विकल्प भर सकते हैं। जिन स्कूलों में शिक्षकों की आवश्यकता है उनकी सूची भी तैयार की गई है। सरप्लस शिक्षकों की सूची जारी होने से शिक्षकों में हड़कंप मचा है। शहर के आसपास के स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पद नहीं होने से महिलाओं के सामने परेशानी आएगी।
हरकत में आए शिक्षक संगठन
बिजनौर। जिले में सरप्लस शिक्षकों की सूची जारी होने से शिक्षक संगठन भी हरकत में आ गए हैं। शिक्षक संगठनों ने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद के समायोजन के आदेश को गंभीरता से लिया है। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री प्रशांत सिंह का कहना है कि स्कूलों में विषयवार शिक्षकों की सूची भी प्रकाशित होनी चाहिए थी। समायोजन पांच अगस्त तक करने के आदेश थे। दूसरी ओर, पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के मीडिया प्रभारी चौधरी अंगजीत सिंह ने बताया कि सरप्लस के नाम पर किसी भी शिक्षक का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Facebook