Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती में अब तक 38 हजार चयनितों के आवेदन

मोबाइल नंबर संशोधन की अंतिम तिथि के दिन कार्यालय बंद होने से लौटे अभ्यर्थी
संशोधन के लिए आवेदन स्वीकार करने को दिया जाएगा एक दिन का अतिरिक्त समय

अमर उजाला ब्यूरो
इलाहाबाद। 68500 शिक्षक भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों की ओर से नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जाने की प्रक्रिया जारी है। अब तक 38 हजार से अधिक चयनितों ने ऑनलाइन आवेदन किए हैं। अभ्यर्थियों को मोबाइल नंबर पर ओटीपी मिल रहा है, जिसके आधार पर अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं। तमाम अभ्यर्थियों के मोबाइल नंबर बदल जाने से उन्हें मोबाइल नंबर में संशोधन कराने के लिए 26 अगस्त तक समय दिया गया था। अंतिम तिथि के दिन बेसिक शिक्षक कार्यालय बंद होने के कारण बड़ी संख्या में अभ्यर्थी लौट गए। अब उन्हें सोमवार को आवेदन करने के लिए एक दिन का अतिरिक्त समय दिया जाएगा।
सहायक अध्यापकों के 68500 पदों के लिए भर्ती में 41556 पदों पर चयन किया गया है। नियुक्ति के लिए चयनित अभ्यर्थियों से ऑनलाइन फॉर्म भरवाए जा रहे हैं, जिसके लिए अंतिम तिथि 28 अगस्त निर्धारित की गई है। अब तक 38 हजार 249 चयनित अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर चुके हैं। अभ्यर्थियों से कहा गया था कि उन्होंने भर्ती परीक्षा से पूर्व जो आवेदन किए थे, उनमें दर्ज मोबाइल नंबर पर वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) भेजा जाएगा और अभ्यर्थी इसी आधार पर कंप्यूटर में अपना आवेदनपत्र खोल सकेंगे। आवेदन में ज्यादातर सूचनाएं पहले से दर्ज है। अभ्यर्थियों को केवल विकल्प और कुछ सीमित सूचनाएं ही फॉर्म में भरनी हैं। बड़ी संख्या में ऐसे चयनित अभ्यर्थी थे, जिनके मोबाइल नंबर बदल चुके हैं।
ऐसे अभ्यर्थियों को मोबाइल नंबर में संशोधन कराने का मौका दिया गया और इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 26 अगस्त निर्धारित लेकिन रविवार और रक्षाबंधन का अवकाश पड़ जाने के कारण अंतिम दिन सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय बंद रहा। चयनित अभ्यर्थियों ने शाम पांच बजे तक इंतजार किया और इसके बाद लौट गए। उन्होंने इसके लिए अतिरिक्त समय दिए जाने की मांग की है। इस पर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा का कहना है कि ऐसे अभ्यर्थियों को मोबाइल नंबर संशोधन के लिए सोमवार को आवेदन करने अतिरिक्त अवसर दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Facebook