Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षा निदेशक से मिले सकारात्मक आश्वासन के बाद स्कूलों में लौटे शिक्षामित्र, छात्रों के चेहरों पर आई रौनक

सहायक शिक्षकों के तौर पर नियुक्ति देने की मांग को लेकर कई दिनों से धरना प्रदर्शन की रहे शिक्षा मित्रों ने अपना धरना स्थगित कर दिया है। ये शिक्षामित्र गुरुवार को अपने स्कूलों में काम पर लौट रहे हैं। शिक्षकों के स्कूूलों में वापस आने से छात्रों के चेहरों पर रौनक आ गई है।
शिक्षामित्र संघ का कहना है कि शिक्षा निदेशक आरके कुंवर से मिलने के बाद उन्हें सकारात्मक आश्वासन मिला है। इसके बाद ही धरना प्रदर्शन स्थगित किया जा रहा है। यहां बता दें कि शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने शिक्षामित्रों के अपने स्कूलों में वापस नहीं लौटने पर बर्खास्त करने की चेतावनी दी थी।
गौरतलब है कि प्रदेशभर के शिक्षामित्र पिछले 6 अगस्त से सहायक शिक्षक के तौर पर समायोजन की मांग करते हुए धरना प्रदर्शन कर रहे थे। इनके धरना प्रदर्शन से राज्य की शिक्षा व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई थी। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने धरना कर रहे शिक्षामित्रों से फौरन अपने स्कूलों में लौटने को कहा था। उन्होंने ऐसा नहीं करने वालों को बर्खास्त करने की चेतावनी दी थी।
यहां बता दंे कि शिक्षामित्र महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष पूर्ण सिंह राणा ने कहा कि शिक्षा निदेशक आरके कुंवर से मुलाकात के बाद उन्हें 15 दिनों के अंदर सकारात्मक कदम उठाए जाने का आश्वासन दिया गया है। इस आश्वासन के बाद ही उन्होंने धरना प्रदर्शन स्थगित करने का फैसला लिया है और 15 दिनों बाद एक बार फिर से इस पर रणनीति बनाई जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Facebook