Breaking Posts

Top Post Ad

तीन साल बाद खाली रह गई 20 सीटें

मैनपुरी, भोगांव: तीन साल से आवेदकों के इंतजार का इम्तिहान लेने वाली प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में जनपद में नौकरी करने के लिए आवेदकों में उत्साह नजर नहीं आया है। दूसरे चरण के नियुक्ति पत्र बंटने की अवधि समाप्त हो जाने के बाद 20 पदों के लिए चयनित होने के बावजूद भी नियुक्ति पत्र लेने के लिए आवेदक नहीं पहुंचे हैं। अब तक जनपद में दो चरणों में कुल 74 आवेदक नियुक्ति पत्र हासिल कर चुके हैं।

प्रक्रिया की पूरी प्रगति एवं विवरण को शासन ने बुधवार को तलब किया है।
वर्ष 2011 में शुरू हुई प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया के आवेदकों को शिक्षक बनने की सौगात इस वर्ष जनवरी के दूसरे पखवाड़े में मिल पाई थी। 19 जनवरी से 27 तक बीएसए कार्यालय पर हुए नियुक्ति पत्र वितरण में कुल 70 आवेदकों ने पहले चरण में शिक्षक बनने की औपचारिकताएं पूर्ण की थी। खाली रह गए 24 पदों के लिए चयनितों की सूची को डीएम द्वारा अनुमोदित किए जाने के बाद 29 जनवरी से लेकर 5 फरवरी तक नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम था।
दूसरे चरण में नियुक्ति पत्र लेने के लिए चयनित 24 में से केवल 4 आवेदकों ने ही बीएसए कार्यालय पर दस्तक दी और अपने मूल अभिलेखों को जमा कर जनपद में शिक्षक बनने के लिए विद्यालय में जाकर कार्यभार ग्रहण कर लिया। खाली 20 पदों के लिए इंतजार के बावजूद आवेदकों के न पहुंचने से चयन समिति ने इस संबंध में रिपोर्ट तैयार कर ली है। शासन द्वारा जनपदवार समीक्षा के लिए 11 फरवरी को राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद ने चयन समिति के अध्यक्ष डायट प्राचार्य व सचिव बीएसए को तलब किया है। दोनों अधिकारी 11 फरवरी को लखनऊ में विभागीय उच्चाधिकारियों को जनपद में खाली छूट रहे 20 पदों के संबंध में जानकारी देंगे। इन 20 पदों पर अपेक्षाकृत कम मेरिट वालों को तीसरे चरण में नियुक्ति पत्र जारी किए जाने के संबंध में शासन के द्वारा ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook