Breaking Posts

Top Post Ad

मैनपुरी नियुक्ति पत्र के लिए 20 अप्रैल को लिंक : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

चार दिन बाद अनुदेशकों को मिलेंगे नियुक्ति पत्र
मैनपुरी, भोगांव: अंशकालिक अनुदेशक के लिए चयनित हो चुके अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र के लिए चार दिन इंतजार करना पडे़गा। शासन द्वारा नियुक्ति प्रक्रिया के लिए नए कार्यक्रम का निर्धारण कर दिया गया है। इस प्रक्रिया में अब 20 अप्रैल से तेजी आएगी। इस तिथि से नियुक्ति पत्र वितरण के लिए शासन द्वारा वेबसाइट पर लिंक डाला जाएगा। उसके बाद जिले में प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा है।
उच्च प्राथमिक विद्यालयों में संविदा पर विषयवार अनुदेशक की सेवाएं लेकर शैक्षिक माहौल को बेहतर बनाने के प्रयास सरकार द्वारा शुरू किए गए हैं। विषयवार अंशकालिक अनुदेशकों के नियुक्ति का पहला चरण पूरा होने के बाद जिले में दूसरे चरण में 82 पदों पर आवेदन मांगे गए थे। 18 से लेकर 20 मार्च तक डायट पर चली काउंसिलिंग प्रक्रिया में केवल 37 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। जांच पड़ताल के दौरान इनमें से 19 अभ्यर्थियों को चयन समिति ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था। फाइनल सूची में शामिल 18 अभ्यर्थियों के नाम को डीएम द्वारा 8 अप्रैल को हरी झंडी दी गई थी। इसके बाद चयनितों की सूची को डायट और बीएसए कार्यालय पर चस्पा किया जा चुका है। लेकिन शासन द्वारा अन्य जिलों से हो रही देरी के चलते नियुक्ति पत्र वितरण के लिए वेबसाइट पर लिंक डालने में अब तक तेजी नहीं दिखाई गई है। इस प्रक्रिया में नियुक्ति पत्र वितरण के लिए राज्य परियोजना निदेशालय ने नया कार्यक्रम तय किया है। अब 20 अप्रैल से जिलों में नियुक्ति पत्र जारी करने का काम शुरू होगा और इसके लिए वेबसाइट पर जरूरी लिंक को डाल दिया जाएगा। नियुक्ति पत्र हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को 30 अप्रैल तक आवंटित विद्यालय में जाकर कार्यभार ग्रहण करना होगा। जिला समन्वयक प्रशिक्षण अशोक यादव ने बताया कि शासन से नया कार्यक्रम मिल गया है। 20 अप्रैल को लिंक आते ही नियुक्ति पत्र जारी करने का काम शुरू होगा। संबंधित अभ्यर्थी इस तिथि के बाद बीएसए कार्यालय पर आकर अनुदेशक बनने की कार्रवाई पूरी कर सकते हैं।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

हेल्थ फैशन खाना खज़ाना सरकारी नौकरी ब्यूटी टिप्स रिलेशनशिप सक्सेस मंत्र लाइफस्टाइल चटर-पटर फोटो धमाल

Facebook