Breaking Posts

Top Post Ad

15 हजार भर्ती की मेरिट में फिर होगा फेरबदल : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

यूपीः 15 हजार भर्ती की मेरिट में फिर होगा फेरबदल
इलाहाबाद, वरिष्ठ संवाददाता बेसिक शिक्षा परिषद के प्राइमरी स्कूलों में 15 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए तैयार मेरिट में फिर फेरबदल होगा। भर्ती में टीईटी पास बीएलएड अभ्यर्थियों को शामिल करने से पूर्व में तैयार मेरिट में रीशफलिंग होगी।

इस रीशफलिंग से पूर्व में चयनित कई आवेदकों को बाहर होना पड़ सकता है।
15 हजार भर्ती के लिए 9 दिसम्बर 2014 को शासनादेश जारी हुआ था। भर्ती में अवसर के लिए बीएलएड (बैचलर ऑफ एलीमेंटरी एजुकेशन) डिग्रीधारियों ने याचिका की थी, जिसपर हाईकोर्ट ने 26 फरवरी 2015 को उनके पक्ष में फैसला सुनाया।
हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की जो वहां खारिज हो गई। इस बीच बीटीसी अभ्यर्थियों के दबाव में 26 अक्तूबर से 10 नवम्बर तक प्रदेशभर में काउंसिलिंग कराकर चयनितों की अनन्तिम सूची तैयार कर ली गई।
वहीं, अवसर नहीं मिलने से नाराज बीएलएड अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में अवमानना याचिका कर दी। कोर्ट ने 30 नवम्बर को बेसिक शिक्षा निदेशक दिनेश बाबू शर्मा को व्यक्तिगत उपस्थित होने का आदेश कर दिया। मामला बिगड़ता देख विशेष सचिव गोविन्दराजू एनएस ने 29 नवम्बर को ही बीएलएड को शामिल करने का आदेश कर दिया।
ऑनलाइन आवेदन की तैयारी शुरू
15 हजार शिक्षकों की भर्ती में बीएलएड डिग्रीधारियों को शामिल करने का शासनादेश जारी होने के साथ ही बेसिक शिक्षा परिषद ने ऑनलाइन आवेदन की तैयारी शुरू कर दी है। परिषद ने एनआईसी को पत्र लिखकर टाइम-स्लॉट दिए जाने का अनुरोध किया है ताकि आवेदन लिए जा सकें। बीएलएड अभ्यर्थियों के लिए फिर से वेबसाइट खोली जाएगी।

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook