Breaking Posts

Top Post Ad

12460 भर्ती का हाल, शिक्षामित्र फ़ैसले के बाद कुछ इस तरह हुआ

#12460भर्ती_का_हाल, #शिक्षामित्र_फ़ैसले_के_बाद,
⚫️ #ज्वलंत_मुद्दा_1- ग्रेडिंग केस का भर्ती पर प्रभाव ?

पूर्व में ही मुझे आशंका थी कि ग्रेडिंग मुद्दे पर सिंगल जज का आदेश BTC 2013 के लिए नासूर बन सकता है। अतः मैंने सिंगल जज के आदेश के विरूद्ध स्पेशल अपील संख्या 365/2017 (कुलदीप सिंह व अन्य बनाम राज्य सरकार व अन्य) दाख़िल की थी। 4 जुलाई को हुई सुनवाई के आधार पर जस्टिस अरुण टण्डन की बेंच ने माना कि सिंगल जज का आदेश ठीक नही है, अतः आदेश को तत्काल प्रभाव से स्थगित(स्टे) किया जाता है।
                     📌 अगर सरल शब्दों में कहा जाए तो वर्तमान में ग्रेडिंग का कोई मुद्दा मौजूद ही नही है, इसलिए यदि बेसिक शिक्षा विभाग चाहे तो 12460 भर्ती तत्काल शुरू कर नियुक्ति पत्र वितरित कर सकता है।

⚫️ #ज्वलंत_मुद्दा_2- ग्रेडिंग पर अगली सुनवाई कब होगी?
______________________________________________

ग्रेडिंग मुद्दे पर अब सिर्फ़ एक सुनवाई और होनी है। मैं गैरंटी लेता हूँ कि BTC 2013 की जीत 100 फ़ीसदी तय है, सिर्फ़ सुनवाई होने की देर है।
अभी केस स्टेट्स में सुनवाई की अगली तिथि #31_जुलाई दिख रही है। यह कम्प्यूटर जनरेटेड स्टेट्स होता है इसलिए कॉज़ लिस्ट आने के पश्चात ही यह पता चल पायेगा कि सुनवाई 31 को ही होगी अथवा नही।

#कॉज़_लिस्ट_कब_आयेगी_?

अगले 2 से 3 दिन में 31 जुलाई की कॉज़ लिस्ट जारी हो जायेगी।

⚫️ #ज्वलंत_मुद्दा_3 अगर सरकार ने जल्द भर्ती शुरू नही की तो क्या कोर्ट भर्ती शुरू कराएगी?
_________________________________________________

जी हाँ बिलकुल ऐसा ही होगा। भर्ती से रोक हटाकर कोर्ट द्वारा तय की गयी समय सीमा के अन्दर 12460 भर्ती पूर्ण करने की प्रेयर के साथ याचिका लम्बित है। याचिका #4_अगस्त अगस्त को सप्लीमेंट्री फ़्रेश में लगी है।
इस याचिका पर मेरे द्वारा #वरिष्ठतम_अधिवक्ता #अशोक_खरे तथा #राधाकान्त_ओझा जी को एंगेज किया गया है। उम्मीद है कि #4_अगस्त का दिन 12460 परिवारों के लिए ख़ुशियाँ लेकर आयेगा।

धन्यवाद।
#कुलदीप_सिंह
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook