बेसिक शिक्षा विभाग की परस्पर समायोजन सूची में सामने आई धांधली

फिरोजाबाद/ समय भास्कर/ जनपद में किए गए परस्पर समायोजन की सूची बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा जारी कर दी गई है जिसके सामने आते हैं इस सूची की खामियां भी सामने आने लगी है।खंड शिक्षा अधिकारियों ने परस्पर समायोजन के आवेदनों पर बिना जांच-परख के हस्ताक्षर कर दिए।
धांधली एवं भ्रष्टाचार का आलम यहां तक है की हस्ताक्षर करने से पहले उन्होंने यह भी जानना उचित नहीं समझा कि अमुक शिक्षक द्वारा  इससे पूर्व भी कोई आवेदन दिया है। यही कारण है की एका  तथा जसराना में एक एक शिक्षक द्वारा दो-दो आवेदन विभाग के समक्ष प्रस्तुत कर दिए।
बेसिक शिक्षा विभाग ने जिले में 36 टीचरों का परस्पर समायोजन किया है। बेसिक शिक्षा विभाग कार्यालय द्वारा सूची जारी होने के बाद खामियां एका विकासखंड में  सामने आई है। सूची का अवलोकन करने पर क्रम संख्या 22 व 34 पर अंकित प्राथमिक विद्यालय नगला हरजू एका के सहायक अध्यापक कौशल प्रताप का प्राथमिक विद्यालय पैढत प्रथम में अनुज कुमार गौतम के स्थान पर ,फरीदा सेकंड में हरिओम कुमार के स्थान पर समायोजित किया है। जबकि हरिओम कुमार व अनुज कुमार गौतम को प्राथमिक विद्यालय नगला हरजू में समायोजित किया गया है।
वही जसराना विकासखंड में प्राथमिक विद्यालय धुआपुर   के सुशील यादव का समायोजन प्राथमिक विद्यालय नगला गोसा एका  तथा प्राथमिक विद्यालय के केलाई के लिए किया गया है। वहीं प्राथमिक विद्यालय नगला गोसा एका के विमल कुमार व प्राथमिक विद्यालय के केलाईं के वीरेंद्र प्रताप सिंह को धुआं  पुर भेजा गया है ।सूची देखकर स्पष्ट होता है कि कि विभाग द्वारा आंखें बंद करके सूची तैयार की गई है जिसमें खंड शिक्षा अधिकारियों की लापरवाही सामने आ रही है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी  अरविंद कुमार पाठक ने परस्पर समायोजन सूची में एक शिक्षक का दो स्कूलों में समायोजन होने की बात सामने आते ही इसको रद्द करने के आदेश दिए हैं।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week