Breaking Posts

Top Post Ad

अब आयोग उत्तर पुस्तिकाओं के साथ प्रश्नपत्र भी जमा कराएगा, अफवाहों से बचने को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का फैसला

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को अब उत्तर पुस्तिका के साथ ही प्रश्नपत्र भी जमा करना होगा। पेपर आउट होने वाली अफवाहों को रोकने के लिए आयोग ने यह फैसला किया है। सितंबर को होने वाली परीक्षा के साथ ही इस पर अमल शुरू हो जाएगा।
हालांकि आयोग दो सितंबर को आयोजित होने वाली नलकूप चालक की परीक्षा को इससे मुक्त रखेगा।
गौरतलब है कि आयोग की ओर से गत जुलाई को आयोजित अवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य चयन) प्रतियोगात्मक परीक्षा के बाद सोशल साइट पर पेपर आउट होने की बातें वायरल हुई थीं। इससे अभ्यर्थियों में व्यापक प्रतिक्रिया हुई थी और आयोग के पास तक यह मामला पहुंचा था। हालांकि कोई यह तथ्य नहीं प्रमाणित कर सका था कि वायरल हुआ पेपर परीक्षा खत्म होने से पहले का है। आयोग के अधिकारियों का मानना है कि कुछ कोचिंग संस्थाएं अपने निजी फायदे में इस तरह की अफवाहों को फैलाती हैं। इस तरह की स्थितियों से बचने के लिए ही अब उत्तर पुस्तिका के साथ प्रश्नपत्र भी जमा कराने का फैसला किया गया। ताकि बाद में पेपर का दुरुपयोग न किया जा सके।
अफवाहों से बचने को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का फैसला
परीक्षा समाप्त होने के दूसरे दिन वेबसाइट पर जारी होंगे प्रश्नपत्रजुलाई को पेपर आउट होने की बातें हुई थीं वायरलसितंबर को सामान्य चयन परीक्षा से ला सकते अमल.. ताकि खुद कर सकें संभावित अंकों का आकलन1आयोग के अध्यक्ष सीबी पालीवाल ने बताया कि परीक्षा समाप्त होने के दूसरे दिन प्रश्नपत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया जाएगा। उत्तर कुंजी भी जारी की जाएगी ताकि अभ्यर्थी खुद के संभावित अंकों का आकलन कर सके। उन्होंने बताया कि दो सितंबर को आयोजित नलकूप चालक की परीक्षा को इससे मुक्त रखा गया है। सितंबर को आयोजित हो रही व्यायाम शिक्षक और क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी (सामान्य चयन) परीक्षा से इसे अमल में लाने की योजना है।

No comments:

Post a Comment

Facebook