मैनपुरी, भोगांव: उच्च प्राथमिक विद्यालयों में गणित और विज्ञान के
विशेषज्ञ शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए शासन द्वारा किए जा रहे
प्रयास सातवें चरण की काउंसिलिंग में परवान चढ़ सके हैं। गणित और विज्ञान
के शिक्षक की काउंसिलिंग में अब जनपद में विज्ञान के शिक्षकों का कोटा भरने
होने की संभावना बढ़ गई है। जबकि सातवें चरण की काउंसिलिंग के बाद भी गणित
के शिक्षकों के तीन पद खाली रह गए हैं।
सातवें चरण में विज्ञान के शिक्षक के लिए शुक्रवार को 22 आवेदकों ने डायट
पर काउंसिलिंग प्रक्रिया में भाग लिया।
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe
वर्ष 2014 में प्रदेश सरकार ने परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में
अध्ययनरत बच्चों को गणित और विज्ञान विषय का ज्ञान बेहतर ढंग से देने के
उद्देश्य से दोनों विषयों के शिक्षकों की भर्ती निकाली थी। गणित और विज्ञान
के शिक्षकों की चयन प्रक्रिया का आगाज जुलाई में पहले चरण की काउंसिलिंग
के साथ हुआ था। इस प्रक्रिया में दोनों विषयों के लिए जनपद में 140-140
पदों का सृजन किया गया था। 6 चरण की काउंसिलिंग के बावजूद भी यहां पर
विज्ञान के 9 व गणित के 3 पद खाली रह गए थे। इन पदों को भरने के लिए शासन
ने पिछले दिनों तीसरी काउंसिलिंग का कार्यक्रम जारी किया था। शुक्रवार को
काउंसिलिंग के लिए दोनों विषयों के आवेदकों को डायट पर बुलाया गया था। चयन
समिति के अध्यक्ष डायट प्राचार्य आरएस बघेल, सचिव बीएसए प्रदीप वर्मा,
प्रधानाचार्य जीजीआइसी सुमन यादव, प्रवक्ता जीआइसी कमल बाबू की टीम के
समक्ष काउंसिलिंग के लिए विज्ञान वर्ग के आवेदकों की भीड़ नजर आई। देर शाम
तक विज्ञान के 9 पदों के लिए कुल 22 आवेदकों ने काउंसिलिंग को पूर्ण किया।
इनमें से 7 सामान्य जबकि 15 विकलांग श्रेणी के हैं। गणित के लिए काउंसिलिंग
कराने के लिए देर शाम तक कोई आवेदक डायट पर नहीं पहुंचा था। अब विज्ञान के
पद भरने की पूरी संभावना हो गई है। जबकि गणित के 3 पद फिलहाल रिक्त रह गए
हैं। डायट प्राचार्य में बताया कि शुक्रवार को काउंसिलिंग कराने आवेदकों की
सूचना जल्द ही शासन को भेजी जाएगी
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe