Breaking Posts

Top Post Ad

वित्तविहीन शिक्षकों को जल्द मिलेगा मानदेय, एक लाख 92 हजार वित्तविहीन शिक्षकों को मिल सकेगा लाभ

प्रदेश के एक लाख 92 हजार वित्तविहीन शिक्षकों को जल्द ही मानदेय मिल जाएगा। शासन ने समस्त डीआइओएस को बजट जारी कर दिया है। डीआइओएस ने वित्तविहीन स्कूलों के प्रधानाचार्यो से शिक्षक के
शैक्षिक कार्यकाल का ब्योरा शपथ पत्र पर जमा करने के निर्देश जारी किए हैं।
प्रदेश में अंशकालिक प्रधानाचार्य 7431, अंश कालिक प्रधानाध्यापक 8036, अंश कालिक प्रवक्ता 68387 व अंश कालिक सहायक शिक्षकों की संख्या 108269 है।
शासन ने वित्त विहीन शिक्षकों को मानदेय देने के लिए लगभग दो अरब रुपये की धनराशि जारी की है। सभी डीआइओएस को निर्देश दिए हैं कि वित्त विहीन शिक्षकों को हर माह मानदेय देने के बजाय प्रत्येक छह माह पर मानदेय दिया जाए। गौरतलब है कि इंटर के लेक्चर को 1100, इंटर के प्रधानाचार्य को 1350, हाईस्कूल के शिक्षक को 990 और प्रधानाचार्य को 1100 रुपये प्रतिमाह माह देने की योजना शासन ने बनाई है। 1जिला विद्यालय निरीक्षक राजकुमार ने बताया कि जिले के वित्त विहीन स्कूलों के प्रबंधक व प्रधानाचार्यो को उनके यहां कार्यरत शिक्षकों का ब्योरा शपथ पत्र के साथ एक सप्ताह में जमा कराने के निर्देश दिए जा चुके है। शपथ पत्र में उन्हें संबंधित शिक्षक के ज्वाइनिंग तिथि का उल्लेख भी करना होगा। शासन ने एक निर्धारित प्रपत्र जारी किया है। उसी प्रपत्र पर संबंधित स्कूल के प्रधानाचार्य या प्रबंधक को ब्योरा देना होगा।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook