Breaking Posts

Top Post Ad

चार सौ शिक्षकों का समायोजन होगा

चंदौली। जिले के परिषदीय विद्यालयों में चार सौ सरप्लस अध्यापकों के अन्य विद्यालयों में रिक्त पदों पर समायोजन की तैयारी की जा रही है।
सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से विगत 30 अप्रैल को छात्र संख्या के आधार पर शिक्षकों की नियुक्ति संबंधी आदेश के बाद सरप्लस अध्यापकों का समायोजन किया जाएगा। ऐसे अध्यापकों को अपने स्थानांतरण और समायोजन के लिए आनलाइन आवेदन करना होगा। शिक्षक को अपने ब्लाक के तीन विद्यालयों सहित कुल पांच विद्यालयों का विकल्प देना होगा। वैसे जिले में करीब साढ़े 15 सौ विद्यालय हैं।

बेसिक शिक्षा विभाग जनपद के चार सौ सरप्लस अध्यापकों के समायोजन की तैयारी में लगा है। इसमें सर्वाधिक 250 अध्यापक नियामताबाद में हैं, तो 87 शिक्षक नौगढ़ ब्लाक में हैं। इन अध्यापकों को अपने-अपने विकास खंडों के विद्यालयों में रिक्त पदों पर समायोजित करने के साथ-साथ स्थानांतरित किया जाएगा। बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि समायोजन और स्थानांतरण प्रक्रिया आनलाइन की जाएगी। समायोजन के लिए शिक्षक से पांच विद्यालयों का विकल्प लिया जाएगा, जिसमें से तीन विद्यालय उसी ब्लाक के होंगे। जबकि स्थानांतरण प्रक्रिया गुणांक के आधार पर की जाएगी। बताया कि महिला, दिव्यांग और असाध्य रोग से पीड़ित शिक्षकों को पांच अंक और एक अंक प्रति वर्ष सेवा के आधार पर निर्धारित किया जाएगा। सर्वाधिक गुणांक वाले शिक्षक को स्थानांतरण में वरीयता क्रम में रखा जाएगा। बताया कि जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित कमेटी की देखरेख में यह प्रक्रिया अपनाई जाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook