Breaking Posts

Top Post Ad

स्कूल से गायब मिले छह शिक्षक और शिक्षामित्र, वेतन काटा

मैनपुरी। परिषदीय स्कूलों से गायब रहने वाले शिक्षकों की अब खैर नहीं होगी। कंट्रोल रूम के साथ ही खुद बेसिक शिक्षाधिकारी ने भी शिक्षकों की लोकेशन फोन से लेना शुरू कर दिया है।
बीएसए को सोमवार को तीन शिक्षक और तीन शिक्षामित्र फोन लोकेशन में विद्यालय से गायब मिले। इस पर बीएसए ने सभी का वेतन काटने का आदेश जारी करते हुए नोटिस जारी किया है।

बेसिक शिक्षा के सुधार के लिए जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने अपने कार्यालय में एक कंट्रोल रूम का गठन किया है। कंट्रोल रूम की मदद से विद्यालय से गायब रहने वाले शिक्षकों का पता लगाया जा रहा है। सोमवार को बीएसए विजय प्रताप सिंह स्वयं कंट्रोल रूम में बैठ गए और उन्होंने अपने मोबाइल नंबर से शिक्षकों की लोकेशन जांच की। बीएसए को इस दौरान 9:30 बजे किशनी विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय खरगपुर पर प्रधानाध्यापिका रमाकांती, शिक्षा मित्र रश्मी, व धर्मेंद्र कुमार स्कूल से गायब मिले।

बीएसए ने जागीर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय मंछना की लोकेशन ली लोकेशन के दौरान प्रधानाध्यापिका दीपमाला, सहायक अध्यापिका सरस्वती तथा शिक्षा मित्र गीता बिना किसी सूचना के स्कूल से गायब मिले। इस पर बीएसए ने तत्काल प्रभाव से सभी शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटते हुए शिक्षामित्रों का मानदेय काटने के निर्देश दिए। बीएसए ने अनुपस्थित शिक्षिकाओं व शिक्षा मित्रों से तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगते हुए नोटिस भी जारी किया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook