Breaking Posts

Top Post Ad

बीएसए के निरीक्षण में गायब मिले शिक्षक व अनुदेशक

मिर्जापुर। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने शुक्रवार को विकास खंड पटेहरा के कई परिषदीय स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शिक्षण और एमडीएम गुणवत्ता खराब मिली।
एमडीएम में प्रभारियों द्वारा ब्रांडेड सामानों का उपयोग नहीं करने पर कड़ी नाराजगी जताया। बीएसए ने स्कूल से गायब रहने और लापरवाही बरतने पर दो शिक्षक, एक शिक्षामित्र, तीन अनुदेशक और एक अनुचर के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया और अग्रिम आदेश तक के लिए वेतन रोक दिया।
निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय पटेहरा खास में प्रधानाध्यापक राजेश कुमार स्वर्णकार 10.45 बजे ही रजिस्टर पर हस्ताक्षर बना कर गायब मिले। वहीं शिक्षामित्र शारदा कुमारी बिना सूचना के गायब मिलीं। विद्यालय में 225 नामांकन के सापेक्ष महज 47 बच्चे स्कूल में मिले। शिक्षण कार्य, एमडीएम और कोटा स्टोन नही लगवाने पर प्रधानाध्यापक पर प्रशासनिक कार्रवाई और गायब शिक्षामित्र का मानदेय काटने का निर्देश दिया। पूर्व माध्यमिक विद्यालय पटेहरा खास में नामांकित 113 बच्चों की बजाए महज 22 बच्चे मौके पर मिले। बच्चों द्वारा प्रश्नों को नही दिए जाने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए प्रधानाध्यापक धीरेंद्र कुमार के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई और अनुदेशक दीपक कुमार मिश्र का मानदेय रोकने का निर्देश दिया। उन्होंने प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय पिउरी के निरीक्षण में शिक्षण गुणवत्ता सुधारने, बच्चों के लिए हैंडवाश व्यवस्था करने का निर्देश दिया। वहीं कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय ककरद में अनुदेशक सीमा सिंह और अनुचर बिना सूचना के गायब मिले। अनुदेशक से बीएसए द्वारा बात करने पर बताया गया कि वह स्कूल में मौजूद हैं। उनके खिलाफ बीएसए ने प्रशासनिक कार्रवाई का निर्देश दिया है। प्राथमिक विद्यालय अमोई पुरवा में अनुदेशक सुषमा सिंह बना सूचना के गायब मिलीं। प्राथमिक विद्यालय पुरवा अमोई में प्रधानाध्यापक अमित कुमार अनुपस्थित मिले। बीएसए ने खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई और अनुदेशक दीपक कुमार मिश्र का मानदेय रोकने का निर्देश दिया।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook