Breaking Posts

Top Post Ad

उत्तर प्रदेश: सरकारी स्कूल में शिक्षक ने 8वीं की छात्रा के उतरवाए कपड़े, वजह है बेहद शर्मनाक

लखनऊ, 20 फरवरी.  उत्तर प्रदेश के जिले कन्नौज के गांव जलालपुर कार्ति बांगर के सरकारी स्कूल में एक शर्मनाक घटना देखने को मिली है। यहां स्कूल में छात्रा के कपड़े उतरवाने का मामला सामने आया है। सबसे हैरानी वाली बात तो यह है कि यह छात्रा कक्षी 8वीं में पढ़ने वाली थी।
स्कूल प्रशासन का कहना है कि ऐसा उन्होंने स्कूल के नए यूनिफॉर्म बनवाने के लिए किया है।
पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। छात्रा ने पुलिस के सामने इस बात की पष्टि की है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना जलालपुर खतरी बांगेर गांव की है। जहां एक प्राथमिक विद्यालय में सोमवार 19 फरवरी को प्रतिदिन की तरह क्लास चल रही थी। इसी बीच एक शिक्षक ने कक्षा 8वीं में पढ़ने वाली छात्रा को बुलाया और कपड़े उतारने के लिए कहा। जब छात्रा ने पूछा कि ऐसा क्यों करना है तो , शिक्षक ने कहा नए यूनिफॉर्म बनवाने हैं, इसलिए कपड़े उतारने पड़ेंगे।  
इस घटना के बाद स्कूल से घर जाकर छात्रा ने पूरी बात अपने परिजनों को बता दी। इस पूरे मामले को सुनते ही परिजन काफी गुस्सा हो गए। जिसके बाद उन्होंने थाने में जाकर शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया।  मामले में शिकायत मिलने के बाद महिला पुलिस थाने में केस दर्ज  हुआ। जिसपर फौरन एक्शन लेते हुए आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया गया है।
गौरतलब है कि पिछले साल 2017 में खतौली के कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में  भी एक ऐसा ही मामला देखने को मिला है। जहां मासिक धर्म की जांच के लिए छात्राओं के कपड़े उतरवाने के मामला सामने आया था। मजिस्ट्रेट जांच पूरी होने के बाद बीएसए ने विद्यालय के 9 शिक्षिकाओं को बर्खास्त कर दिया गया था।
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook