Breaking Posts

Top Post Ad

वित्त लेखा विभाग के कर्मचारियों की उदासीनता के चलते शिक्षामित्र बेहाल

अमरैयाकलां/पीलीभीत (ब्यूरो)- वित्त लेखा विभाग के कर्मचारियों की उदासीनता के चलते जिले के शिक्षामित्रों को 3 माह से मानदेय और सातवां वेतन का छह माह का एरियर नहीं मिला है। जिससे शिक्षामित्र भुखमरी के कगार पर पहुंच गए है। जबकि ईद पर्व पर आ चुका है।

पीलीभीत जिले में वित्त लेखा विभाग के ढीले रवैये के चलते अभी तक शिक्षामित्रों को माह मार्च-18 से मई-18 तक (तीन माह) बीतने के बाद मानदेय एवं सातवें वेतन का जनवरी-16 से जून-16 तक (छह माह) का एरियर अभी तक नहीं मिल सका है। जिससे शिक्षामित्र भुखमरी के कगार पर पहुंच गए है। जबकि ईद का पर्व आ चुका है तथा बच्चों की पढ़ाई हेतु कोर्स भी खरीदना बाकी है। बकाया मानदेय न मिलने पर ईद का पर्व मनाने को चिंता सताने लगी है। शिक्षामित्रों का कहना है कि यदि अतिशीघ्र मानदेय व एरियर नहीं मिला तो वह बीएसए कार्यालय में आंदोलन मजबूरन करेगें।

इधर दर्जनों शिक्षामित्रों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर माह मार्च-18 से मई-18 तक (तीन माह) का मानदेय एवं पिछले वर्ष का सातवें वेतन का जनवरी-16 से जून-16 तक (छह माह) का एरियर ईद पर्व से पहले दिलाने की मांग की है। पत्र भेजने बालों में महबूब हुसैन, शहवाज खां, अफजल खां, सहामत खां, इंतजार अहमद, एजाज खां, रहीस खां, शमशाद खां, दिलनवाज खां, शोएब मंसूरी, अंजुमन आरा, राधाकृष्ण कुशवाहा, सर्वेशकुमार स्वर्णकार, दिनेश यादव, प्रभुदयाल, कुंदन सिंह, ओमप्रकाश कुशवाहा, विजयपाल सिंह यादव, अनिल पांडेय, आनन्द कुमार, मेवाराम, भूपराम, जगदीप सिंह, राजेश्वरी देवी, कंचन कुशवाहा, राजेश कुमार, राकेश सिंह, ओमगिरी, राजाराम, महेश कुमार, रमेशचन्द्र, रामशर्मा, मेवाराम कुशवाहा सहित दर्जनों शिक्षामित्रों के हस्ताक्षर थे।

No comments:

Post a Comment

Facebook